भारत के किसानों का पाकिस्तान के पीएम को बड़ा ऑफर, कहा- PoK दो और हमारे टमाटर लो

0
329

इन दिनों पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां पर टमाटर का भाव आसमान की ऊंचाईयों पर है. वहां के लोगों को ये नहीं समझ में आ रहा है कि वो सब्जियों की खरीदारी करें या फिर टमाटर की. पाकिस्तान के लोग इन दिनों काफी मुश्किल हालातों से गुजर रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान को टमाटर के लिए एक बड़ा ऑफर भी मिला है. दरअसल ये ऑफर कहीं और से नहीं बल्कि भारत के मध्य प्रदेश झाबुआ से भेजा गया है.

pakistan tomato rate

बता दें कि यहां के लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने एक ऑफर पेश किया है. जिसमें झाबुआ के किसानों ने कहा है कि POK दो और हमारे टमाटर लो. साथ ही किसानों ने पैगाम में ये भी कहा है कि 2008 में जो मुंबई में आतंकी हमला करवाया गया था, उसके लिए भा पाकिस्तान माफी मांगे. गौरतलब है कि पाकिस्तान और भारत के तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान को टमाटर देने का फैसला किया है, लेकिन इसके लिए किसानों ने पाकिस्तान के पीएम के सामने दो शर्त भी रखे हैं.

pakistan tomato rate

बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में टमाटर का भाव 400 से 500 रूपये किलो है. और तो और यहां कि आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि हाल ही में एक दुल्हन ने अपनी शादी में ज्वैलरी के नाम पर टमाटर का नेकलेस और टमाटर के झुमके साथ ही टमाटर की चूड़ियां भी पहन रखी थी. जब दुल्हन से इसका कारण पूछा गया था, तब दुल्हन ने कहा कि यहां टमाटर इतने बेशकीमती हैं कि उनके परिवारवालों ने दूल्हे को दहेज में तीन पेटी टमाटर दिए हैं.

pakistan tomato rate

हाल ही में एक खबर के मुताबिक ये बताया जा रहा था कि पाकिस्तान ने पिछले दिनों ही ईरान से 4,500 टन टमाटर आयात किए थे, लेकिन ये टमाटर बाजार तक पहुंचा ही नहीं इसलिए लगातार यहां के टमाटरों के भाव आसमान छू रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- tomato bride : पाकिस्तानी दुल्हन ने शादी में पहने टमाटर के गहने, पूछने पर बोली मार डालूंगी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here