मनीष शुक्ला हत्याकांड: राजनीतिक दल के कहने पर बिहार से करवाई गई थी हत्या! 2 और BJP नेता थे निशाने पर

171
maneesh shukla murder case

बीते 4 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के भाजपा नेता मनीष शुक्ला (Maneesh Shukla) को गोलियों से छल्ली कर दिया गया था, जिसके बाद पश्चिम बंगाल में खूब हंगामा मचा था। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साफतौर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया था, जबकि टीएमसी ने उल्टा भाजपा पर ही आरोप लगाते हुए कहा था कि ये आपसी प्रतिद्वंदि के कारण हुआ है। हालांकि, अब इस मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, मनीष शुक्ला की हत्या की साजिश के तार बिहार के बेउर जेल (Beur Jail) से जुड़ी है।

यह भी पढ़े- बिहार: BJP ने इन 30 स्टार प्रचारकों की जारी की लिस्ट, PM मोदी-शाह समेत ये बड़े दिग्गज करेंगे चुनावी रैली

जानकारी के मुताबिक, मनीष शुक्ला की हत्या की साजिश भले ही पश्चिम बंगाल में लिखी गई थी लेकिन इसे अंजाम पर पहुंचाने का काम बिहार के बेउर जेल से किया था। बेउर जेल में बंद कुख्यात अपराधी सुबोध सिंह ने इस हत्याकांड के लिए सुपारी ली थी और अपने गुर्गों को निर्देशित करके इस हत्या को अंजाम दिया गया। इस हत्या की साजिश में बंगाल का राजनीतिक दल मिला हुआ है। बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में दो सुपारी किलर शामिल थे और मुंगेर निर्मित पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था।

फिलहाल, पश्चिम बंगाल की पुलिस ने बिहार पुलिस से संपर्क साधा है। अभी बिहार पुलिस की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है। कहा ये भी जा रहा है कि मनीष शुक्ला के साथ दो और भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश रची गई थी। इस घटना के बाद भाजपा विधायक नितिन नवीन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) पर निशाना साधा है और कहा, ममता बनर्जी की जो पिछले तीन साल से जो राजनीति चली है लोकसभा के पहले से ममता बनर्जी हताशा और निराशा में हत्या करवा रही है।

नितिन ने आगे कहा, एक वक्‍त था बिहार में नरसंहार का दौर था, आज बंगाल में राजनीतिक हत्या का दौर चल रहा है। ममता बनर्जी और लालू यादव का व्यवहार एक जैसा है। वहीं बिहार के जदयू नेता संजय सिंह ने इस मामले में बयान दिया है कि बंगाल में मनीष शुक्ला का मर्डर हुआ है। ऐसे में अगर बेउर जेल से इसके तार अगर जुड़े हैं तो निश्चित तौर पर बिहार और बंगाल की पुलिस जांच करेगी। बिहार पुलिस बंगाल पुलिस की पूरी मदद करेगी, जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया उसके खिलाफ कानून अपना काम करेगी। हमलोग न किसी को फंसाते हैं, न बचाते हैं।

यह भी पढ़े- अलर्ट: इन 5 राज्यों में अगले 24 घंटे भारी, बंगाल की खाड़ी में बड़े तूफान की आशंका