क्या महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका देने की हो रही है तैयारी, शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस की जमकर तारीफ

1284
shivsena

महाराष्ट्र में इन दिनों शिवसेना का नाता कांग्रेस के साथ है। शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी पार्टी के साथ गठबंधन में सरकार बनाई हुई है लेकिन ये भी सच है कि शिवसेना-बीजेपी लंबे समय तक साथ रहे है। साथ रहते हुए भी दोनों पार्टी एक-दूसरे के आमने-सामने थी। कई बार शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा है। खासकर शिवसेना जब से कांग्रेस और शिवसेना के साथ सत्ता में आई है तब से शिवसेना के नेता बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोल रहे है लेकिन अब अचानक ही शिवसेना पार्टी के सुर अचानक बदल गए है। जहां एक तरफ शिवसेना, बीजेपी के खिलाफ बोलती थी अब वहीं पार्टी बीजेपी के सपोर्ट में बोल रही है। इतना ही नहीं, शिवेसना के मुखपत्र सामना में बीजेपी से पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की तारीफ भी की जा रही है।

देवेंद्र फडणवीस की तारीफ
दरअसल हाल ही देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए पूर्व मंत्री गिरीश महाजन को सरकारी या बीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाने की इच्छा जताई थी। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में देवेंद्र फडणवीस के इसी बयान की जमकर तारीफ की गई है। सामना के संपादकीय में लिखा गया है, कि ‘देवेंद्र फडणवीस का एक भावनात्मक और दिल को छू लेने वाला बयान आया है। उन्होंने अपने खास सहयोगी गिरीश महाजन से निवेदन किया, गिरीश अगर मुझे कोरोना या कुछ भी हो जाए, तो मेरा एक काम जरूर करना। मुझे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाना। फडणवीस के इस भावनात्मक अपील की वाहवाही के बजाय टिका-टिप्पणी हो रही है। खिल्ली उड़ाई जा रही है जो ठीक नहीं है।

वहीं इस लेख में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का धन्यवाद भी दिया गया क्योंकि उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य सेवा और डॉक्टरों पर भरोसा जताया है। लेख में आगे लिखा गया कि उन्होंने राज्य का दौरा किया है। जिसका परिणाम ये निकला है कि प्रशासन चोकन्ना हो गया है। राज्य में जब भी काम और सुधार की जरूरत होती है तो फडणवीस आगे आकर बोलते है। जो विपक्ष का महत्वपूर्ण काम है। राजनीति में देवेंद्र फडणवीस एक अनुभवी नेता है। वह सीएम रहे है जिस वजह से उन्हें सरकार के कामकाज का अनुभव है।

ये भी पढ़ें:-राजस्थान में सियासी ड्रामे के बीच महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार हुई अलर्ट, सीएम उद्धव से मिले शरद पवार