Monday, January 25, 2021
Home देश पाक की एक और नापाक हरकत, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली 150...

पाक की एक और नापाक हरकत, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली 150 मीटर लम्बी सुरंग

सीमा सुरक्षा बल ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग मिली है। वहीं सुरंग मिलने से पाकिस्तान की आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और करतूत सामने आई है। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग मिली है। एक अभियान के दौरान बोबिया गांव में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आतंकवादियों की घुसपैठ के सीमा पार से बनाई गई सुरंग का पता चला। बीएसएफ के वरिष्ठ और पुलिस अधिकारी सुरंग वाली जगह पर पहुंच गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- बड़ी बेटी CA तो छोटी बनीं IAS, जानिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला खुद कितने पढ़े लिखे हैं

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस सुरंग की लंबाई लगभग 150 मीटर है। खास बात यह है कि सुरंग से सीमेंट की बोरियां बरामद हुई हैं। ये बोरियां पाकिस्तान के कराची में बनी हुई हैं। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की पोस्ट के ठीक सामने से इस सुरंग को बनाया गया है। बता दें इससे पहले अगस्त 2020 में सांबा के सीमावर्ती गांव बैन ग्लाड की सीमा पर एक सुरंग का पता चला था। इस सुरंग में पाक निर्मित बोरियां मिली थीं। जिनमें बालू भरी हुई थी। इससे पहले भी सीमा से सटे कई इलाकों में सुरंग मिल चुकी हैं।

इससे पहले नगरोटा हमले के बाद जिसमें आतंकियों के अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की खबरें आई थी, बीएसएफ की तरफ से बार्डर इलाकों में ऑपरेशन सुदर्शन चलाया गया था। इस अभियान के तहत बार्डर से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों और झोपड़ी में रहने वालों की लिस्ट बनाई गई थी। अगर कोई घुसपैठ का प्रयास हो तो उसका आसानी से पता लगाया जा सके इसके लिए पूरा इंतजाम किया गया था।

इसे भी पढ़ें:- बस्तीः छात्रा ने नदी में छलांग लगाकर छोड़ी दुनिया, घंटों बाद भी पुलिस के हाथ खाली

Most Popular