30 सितंबर तक रद्द हुई सभी ट्रेन! रेलवे ने बयान जारी कर दी पूरी जानकारी

1492
train

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में ट्रेनों की सेवा सामान्य नहीं हुई है। जिस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इस बीच अब सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि 30 सितंबर तक रेलवे की सभी ट्रेने रद्द हो रही है। सोशल मीडिया पर जैसे ही ये खबर वायरल हुई। तो हर कई परेशान हो गया। लेकिन अब इस पूरे मामले रेल मंत्रालय ने जानकारी दी है। दरअसल मंत्रालय की तरफ से इस वायरल खबर को फेक बताया गया है कि कहा गया है कि आने वाले दिनों में किसी भी वजह से ट्रेन बंद नहीं हो रही है। जिसके चलते यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

रेल मंत्रालय की तरफ से ट्वीट करते हुए जानकारी दी गई। इस दौरान इस ट्वीट में लिखा गया, ‘मीडिया के कुछ हिस्से में रिपोर्ट वायरल हो रही है कि रेलवे ने 30 सितंबर तक सभी नियमित ट्रेनों को रद्द कर दिया है। यह सही नहीं है। रेल मंत्रालय द्वारा कोई नया सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चलती रहेंगी।’ बता दें कि सोशल मीडिया पर पूर्व रेलवे के चीफ पैसेंजर ट्रांसपोर्टेंशन मैनेजर (सीपीटीएम) के नाम से एक तथाकथित मेल वायरल हो रहा था। इस मेल में कहा गया कि देश में सभी रेलगाड़ियां अगले 30 सितंबर तक बंद रहेंगी। इनमें मेल और एक्सप्रेस, पैसेंजर गाड़ी और ईएमयू—डीएमयू शामिल हैं। हैरानी की बात ये है कि इस मेल को पूर्व रेलवे के सभी डिविजन हेडक्वार्टर को मार्क किया गया है।

वहीं, अब रेलवे की तरफ से साफ किया गया कि उनकी तरफ से ऐसा भी कोई ऑर्डर इश्यू नहीं करवाया गया था। बता दें कि 25 जून को रेलवे बोर्ड ने सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक के लिए रद्द किया था। जिसके बाद रेलवे ने कोई ट्रेन रद्द नहीं की है। कोरोना वायरय की वजह से देशभर में लॉकडाउन लगा था। जिस वजह से रेलवे को लंबे समय तक बंद रखा गया था लेकिन अनलॉक के साथ भारतीय रेलवे ने ट्रेनों को पटरी पर उतारा है। जिसके बाद कई सख्त नियमों के बीच ट्रेन चल रही है।