अलर्ट: अगले 24 घंटे है बेहद खतरनाक, देश के कई राज्यों में बाढ़ की चेतावनी

1239
barish

barishदेशभर के कई राज्यों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। तो वहीं, कुछ राज्यों में बारिश ने बाढ़ का रूप भी लिया है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब भी मानसून कई राज्यों में सक्रीय है। जिस वजह से कुछ इलाकों में लोगों को बारिश का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, कई राज्यों में हालात काबू से बाहर भी हो गए है। जिसके चलते अब मौसम विभाग ने आने वाले समय में भारी बारिश का अलर्ट दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटे में देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, झारखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक, अगले 24 घंटे में ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी-पश्चिमी मध्य प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। वहीं, आईएमडी का हवाला देते हुए केद्रीय जल आयोग ने कहा कि जम्मू कश्मीर उपखंड के कुछ क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ बंगाल की खाडी में दबाव की वजह से ओडिशा में जमकर बारिश हुई। बुधवार के दिन भी ओडिशा में जबरदस्त बारिश हुई। जिसकी वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। बारिश की वजह से निचले इलाकों में भी पानी भर गया है। तो वहीं, सड़के भी टूट गई है।

राज्य के विशेष राहत आयुक्त पीके जेना के मुताबिक, मंगलवार को राज्य के सभी 30 इलाकों में भयंकर बारिश हुई। वहीं, 9 इलाकों में भी बारिश के हालात खराब हो गए। इसका परिणाम ये हुआ कि राज्य के कई निचले इलाके डूब गए। यहां पर पिछले 24 घंटे से औसतन 76.6 मिमी बारिश दर्ज हुई है। वहीं, 9 जिलों में 100 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान राज्य के चार प्रखंडों में औसतन 200 मिमी से अधिक बारिश हुई है। वहीं भुवनेश्वर और कटक में 92 मिमी एक 77 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें:-कोरोना वैक्सीन को लेकर रूस ने हासिल की कामयाबी! स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा भारत भी संपर्क में