अलर्ट: अगले कुछ घंटे में इन 6 राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें दिल्ली में कैसा होगा मौसम का हाल

0
280
delhi

देशभर में इन दिनों पल-पल मौसम बदल रहा है। जहां एक तरफ कई राज्यों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। तो साथ ही लोगों को भीषण गर्मी का भी सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली समेत पूरे उत्तर और पश्चिम भारत में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। जिस वजह से लोगों का पसीने से हाल-बेहाल हो गया है लेकिन इन सबके बीच अब मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ घंटों में कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। जिसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

इन राज्यों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटे के अंदर हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और बिहार (Bihar) के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। इस दौरान हरियाणा के कोसली, महेंद्रगढ़, नारनौल, राजस्थान के विराटनगर, अलवर, उत्तर प्रेश के सहारनपुर, उत्तराखंड के रुड़की, मध्य प्रदेश के राजगढ़ और बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अगले दो घंटे के अंदर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में कहीं-कहीं बादल गरज सकते है। इस दौरान पूर्वी राजस्थान में कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और सिरोही में बारिश की संभावना है।

दिल्ली में राहत नहीं
हालांकि दिल्ली की जनता को बारिश के लिए अभी इंतजार करना होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। लेकिन दिल्ली में अगले तीन-चार दिन तक बारिश होने की संभावना नहीं है। जिससे लोगों को गर्मी का सामना करना होगा। विभाग ने अगले कुछ घंटों में मौसम में बदलाव का अनुमान जताया है। इस दौरान 20 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।