Homeदेशईद के दिन कश्मीर की सड़कों पर उतरे अजित डोभाल, बिल में...

ईद के दिन कश्मीर की सड़कों पर उतरे अजित डोभाल, बिल में छुपे रहे दहशतगर्द

- Advertisement -

पूरा देश में सावन सोमवार के साथ-साथ ईद की खुशी मना रहा है। लोग एक-दूसरे को गले लगकर ईद की बधाई दे रहे हैं। हर तरफ भाईचारे का माहौल देखने को मिल रहा है। इसी बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कश्मीर की सड़कों पर उतरे। उन्होंने कश्मीर के सौरा, पंपोर, लाल चौक, हजरतबल समेत पूरे श्रीनगर की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही दक्षिण कश्मीर के कई क्षेत्रों का हाल भी जाना। डोभाल ने बताया कि, धारा 370 हटाए जाने के बाद घाटी के क्षेत्रों में ईद का जश्न शांतिपूर्वक चल रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हैं।

अनंतनाग में लोगों से की थी बातचीत
इस समय एनएसए अजीत डोभाल कश्मीर पर दौरे पर हैं। वहां से वह केंद्र सरकार को ग्राउंड रिपोर्ट भेज रहे हैं। साथ ही कश्मीर के हालातों का जायजा लेने के लिए अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं। इस बीच वो आतंकियों के गढ़ अनंतनाग भी पहुंचे। जहां उन्होंने पशु व्यापारियों और स्थानीय लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बकरीद को लेकर भेड़ों की कीमत से लेकर खानपान की सारी जानकारी ली।

बकरीद पर कश्मीर में लोगों ने की नमाज अदा
बकरीद के मौके पर नया कश्मीर, इसलिए क्योंकि धारा 370 हटाए जाने के बाद घाटी के लोगों ने पहली बार ईद मनाई है। इस दौरान धारा 144 में थोड़ी सी ढील भी बरती गई। जिससे लोग अपने लोगों से बातचीत कर सके। उन्हें बधाई दे सकेँ। स्थानीय पुलिस की मानें तो, ईद के मौके पर किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। इस दौरान लोगों ने कई मस्जिदों पर मिठाईयां भी बांटी।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की मानें तो कश्मीर के अनंतनाग, बारामुला, बड़गाम, बांदीपोरा के सभी स्थानीय मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई। इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना होने की खबर सामने नहीं आई। जामिया मस्जिद बारामुला में लगभग 10,000 लोगों ने नमाज अदा की। ये भी पढ़ेंः- मोदी- शाह की पहल का कारनामा, घाटी में ईद का जश्न

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here