कोझिकोड एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, एयरइंडिया का विमान दो हिस्सों में टूटा, रेस्क्यू जारी

174

इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे के दौरान फिसल गया है, जिससे एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। बताया जा रहा कि विमान में 190 से ज्यादा लोग सवार थे। भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. रनवे पर फिसलने की वजह से विमान दो टुकड़ों में बंट गया है। विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हादसे में पायलट की मौत की खबर सामने आई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की एक टीम कोझिकोड के लिए रवाना हो चुकी है. एनडीआरएफ के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. भारी बारिश की वजह से विमान रनवे पर ही फिसल गया जिससे कई लोगों की हताहत होने की खबर सामने आई है। फिलहाल रेस्क्यू टीम अपना काम कर रही है। घटना के बाद से चारों और अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। बताया जा रहा है कि इस

विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों का वापस लाया जा रहा था। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

ये भी पढ़ें:-जेट की इमरजेंसी लैंडिंग कर ड्रग तस्करों ने लगाई आग, पल भर में किया करोड़ो का नुकसान