Friday, December 3, 2021

एयर फोर्स का विमान भिंड में दुर्घटनाग्रस्त, जमीन में धंसा मिराज का मलबा, पायलट अभिलाष ऐसे बचे सुरक्षित

Must read

- Advertisement -

भिंड/ दिल्ली। भिंड जिले के पास एयर फोर्स का मिराज विमान गुरुवार को दोपहर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। मिराज विमान को चीफ पायलट अभिलाष उड़ा रहे थे। अभिलाष विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के पहले ही पैराशूट से सुरक्षित बाहर निकल आये। विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मनकाबाग गांव के बीहड़ क्षेत्र में गिरा। विमान गिरने और जोर के धमाके की आवाज सुनकर लोगों ने भीड़ जमा हो गई। पायलट के सुरक्षित पैराशूट से उतरने, दुर्घटनाग्रस्त मिराज की तस्वीरें ग्रामीणों ने वीडियो में कैद कर ली जो कुछ मिनट में वायरल हो गईं है। मिराज के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर भिंड पुलिस और एयरफोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। मौके से भीड़ को घटनास्थल से हटाकर रेस्कयूु शुरू किया।

- Advertisement -

आसपास बिखर गया है मलबा

पुलिस व आधिकारिकयों और मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि वायुसेना का यह विमान भिंड के देहात थाना क्षेत्र के एक खेत में क्रैश होकर गिर गया। दुर्घटनाग्रस्त विमान मिराज बताया गया है।

miraj bhind

दुर्घटना इतनी तेज विस्फोट के साथ हुई है कि इसका मलबा आसपास के क्षेत्र में फैल गया। विमान को उड़ा रहे पालयट की पहचान प्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष के रूप में हुई है। जो पास के खेते में मिले है और उन्हें ग्रामीणों व पुलिस की मदद से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। प्रारंभिक सूचना में बताया गया है कि विमान ने ग्वालियर स्थित वायुसेना के हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान के कुछ ही देर बाद यह हादसा हो गया।

यह भी पढ़ेंः-भारतीय सीमा के पास दिखे पाकिस्तानी F-16, एयर फोर्स के सुखोई ने खदेड़ दिया

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article