PM के बाद CM ममता बनर्जी ने की घोषणा, साल 2021 तक गरीबों को मुफ्त में राशन देने की कही बात

0
51
mamta banerjee

पीएम मोदी के संबोधन के बाद ममता बनर्जी ने भी अपने राज्य से जुड़े लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है. दरअसल मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना से जुड़ी समस्याओं पर बात करते हुए राज्य में कई तरह की अनाउंसमेंट भी की है. जिसमें उन्होंने कहा है कि जून 2021 तक सभी गरीब वर्गों को मुफ्त में राशन बांटा जाएगा. इस ऐलान के साथ ही ममता बनर्जी ने अपने बयान में ये भी कहा है कि, ‘हम सुबह 5:30 से सुबह 8:30 तक सैर पर जाने की इजाजत दे रहे हैं, लेकिन ध्यान रहे कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास पालन करना है. जो हालातों के मद्देनजर बेहद जरूरी है. इसके साथ ही शादियों और ‘श्राद्ध’ के लिए 25 के बजाय 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:- अमित शाह के इस बयान से ममता बनर्जी को लगी मिर्ची, बोले- 2021 में पूरी होगी दीदी की इच्छा

आगे बातचीत के दौरान सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने ये भी कहा कि, आज मेट्रो और उड़ान सेवाओं से संबंधित समस्या को लेकर चीफ सेक्रेटरी ने सेंट्रल होम सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. जिसके जरिए कहा गया है कि, जिस तरीके से 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International flights) पर प्रतिबंध लगाया गया है. उसी हिसाब से हमने हॉटस्पॉट से घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही जरूरी सेवाओं में लगे लोगों के लिए मेट्रो (Metro service) सेवा शुरू करने की अपील की है.

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखा है, उसके जरिए उन्होंने अपील की है कि, कृप कर कोलकाता के लिए मानदंडों में छूट देने के लिए गृह मंत्रालय की सहमति दें. ताकि ज्यादा जरूरी सेवाओं से संबंधित लोगों को बहुत ही विशेष मामले के रूप में ले जाने के लिए मेट्रो का सीमित इस्तेमाल किया जा सके. बता दें कि पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए ममता बनर्जी की ओर से 31 जुलाई तक के लिए राज्य में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी.

ये भी पढ़ें:- संबोधन खत्म होते ही कांग्रेस ने PM को घेरा, कहा- चीन का जिक्र करने से भी मोदी डरते