Thursday, January 28, 2021
Home देश फोर- व्हीलर्स वालों पर एक्शन, बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट गाड़ियों के...

फोर- व्हीलर्स वालों पर एक्शन, बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट गाड़ियों के कटे बड़ी संख्या में चालान, हजारों में लगा जुर्माना

देशभर में ट्रैफिक पुलिस से जुड़े नियमों में तेजी से बदलाव हो रहा है। साथ ही तमाम राज्यों में इन नियमों के सख्ती से भी लागू किया जा रहा है। इसी कड़ी में परिवहन विभाग ने दिल्ली में भी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) और कलर कोडेड स्टीकर को अनिवार्य कर दिया है। जिसके बाद दिल्ली में इस नियम को सख्ती से लागू किया गया है। राजधानी में 16 दिसंबर से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) और कलर कोडेड स्टीकर को लागू कर दिया है। ऐसे में मंगलवार यानी की 16 दिसंबर को परिवहन विभाग ने HSRP नहीं होने पर मंगलवार को कई फोल-व्हीलर्स का चालान काटा।

परिवहन विभाग दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में 9 टीमों को तैनात किया था। जो दिल्ली में तमाम इलाकों में सख्ती से चार पहीया वाहनों पर नजर बनाए हुए है। जिसके चलते मंगलवार को 239 फोर-व्हीलर्स का चालान काटा। दिल्ली परिवहन विभाग ने दिल्ली के वजीरपुर, साकेत, शास्त्री पार्क, पश्चिम विहार, राज घाट, तालकटोरा स्टेडियम, अक्षरधाम मंदिर, दिल्ली कैंट, पीरा गढ़ी, पूसा, शहादरा एक्सचेंज, प्रीत विहार, अशोक विहार, आरके पुरम में चालान काटे।

ये भी पढ़ें:-सड़क पर झाडू लगाता नजर आया ट्रैफिक पुलिसकर्मी, वजह जान आप भी करेंगे सैल्यूट

हालांकि, इस दौरान उन वाहन मालिकों को छूट दी गई। जिन्होंने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर स्टीकर के लिए अप्लाई किया हुआ था। ऐसे में इन कार मालिकों पर जुर्माना नहीं लगाया गया। लेकिन इन लोगों का एप्लीकेशन स्पिल दिखाना अनिवार्य है। ऐसे में अगर आप लोगों ने HSRP के लिए अप्लाई किया हुआ है तो इसकी स्लिप हमेशा अपने साथ लेकर ही घर से चले। बता दें कि अक्टूबर महीने में HSRP का ऐलान अक्टूबर महीने में किया गया था। जिसके बाद से वाहन मालिक HSRP और कलर कोडेड स्टीकर लगाए गए। लेकिन इसके बाद भी कई ऐसे लोग है जिन्होंने अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है। जो अब निशाने पर है।

ये भी पढ़ें:-बिना हेलमेट के निकला शख्स, तो ट्रैफिक पुलिस वालों ने काट दिया 42,500 का चालान 

Most Popular