Sunday, January 17, 2021

कोरोना का नया रूप आया सामने, मचा हड़कंप, भारत ने ब्रिटेन से आने वाले सभी विमानों पर लगाई रोक

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए रूप मिलने के कारण हड़कंप मचा हुआ है। इसी के चलते कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन से आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए भारत सरकार भी सतर्क हो गई है। भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। विमानों पर बैन का वक्त आज रात 12 बजे से शुरू हो जायेगा। इससे पहले आने वाले सभी विमानों के सभी यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। इस नए वायरस के चलते ब्रिटेन में राजधानी लंदन सहित कई इलाकों में लॉकडाउन फिर से लागू करना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें:- 1 जनवरी से बदल जाएंगे चेक से लेकर UPI पेमेंट तक के ये 10 नियम, जानिए क्या होगा आप पर असर

भारत सरकार की तरफ से किये गए ट्वीट में बताया गया कि ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने फैसला लिया है कि 31 दिसंबर 2020 तक ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया जाए। यह निलंबन आज रात 12 बजे से लागू हो जायेगा। उससे पहले आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर ब्रिटेन से आने वाले विमानों में सवार यात्रियों (वे विमान जिन्होंने उड़ान भर ली है या जो उड़ानें भारत में 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे से पहले पहुंच रही हैं) का हवाई अड्डों पर आगमन पर आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य होगा।’

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के संक्रमण को लेकर चिंताओं के बीच कहा कि फिलहाल सरकार पूरी तरह सतर्क है और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। हर्षवर्धन ने बताया कि सरकार ने पिछले एक साल में हर वह काम किया है, जो कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरी था।

इसे भी पढ़ें:- शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में होंगे 4 बड़े बदलाव, मेलबर्न टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Stay Connected

1,097,065FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles