Kashmir girl complains to PM

नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक बच्ची पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से अधिक होमवर्क मिलने की शिकायत कर रही है। वीडियो में बच्ची कहते हुए नजर आ रही है कि छोटे बच्चों को इतना काम नहीं देना चाहिए। कश्मीर (Kashmir) की रहने वाली यह छह साल की बच्ची कोरोना संकट में ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) और टीचर्स द्वारा दिए जाने वाले होमवर्क से तंग आ गई है और इसीलिए उसने प्रधानमंत्री मोदी से भावुक अपील की है।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना ने इस परिवार को दिया ऐसा जख्म, सोमवार को पांच लोगों की हुई एक साथ तेरहवीं, आठ मौतों से सहमा परिवार

चलती है लंबी Class

वीडियो में बच्ची कहती सुनाई दे रही है, ‘अस्सलामु अलैकुम मोदी साहब, मैं एक लड़की बोल रही हूं। मैं छह साल की हूं, मैं जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं। 6 साल के बच्चे जो होते हैं, उनको अधिक काम क्यों देते हैं। पहले अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास। मुझे 10 बजे से लेकर 2 बजे तक क्लास अटेंड करनी पड़ती है। इतना काम तो बड़े बच्चों के पास होता है’।

वीडियो हो रहा Viral

बच्ची ने प्रधानमंत्री से शिकायत करते हुए कहा है कि छोटे बच्चों पर आखिर इतना बोझ क्यों डाला जा रहा है। वीडियो के आखिर में भी उसने प्रधानमंत्री को मोदी साहब कहकर संबोधित किया। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूल बंद हैं और बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं। हर समय मोबाइल या लैपटॉप के आगे बैठे रहने से बच्चे परेशान हो गए हैं।

राज्यपाल ने उठाया ये कदम

जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन लिया है। उन्होंने लिखा है कि बेहद ही मासूम भरी शिकायत। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के अंदर नीति बनाने का निर्देश देती है। बचपन की मासूमियत भगवान का गिफ्ट है और उनके दिन आनंद से भरे होने चाहिए।

इसे भी पढ़ें:- महीने का पहला दिन जातकों के लिए शुभ फलदायी, मिथुन, कर्क और सिंह जानें 1 जून का राशिफल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here