रद्द की गई UP के 24 जिलों में 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

राज्य के 24 जिलों में 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रद्द (UP Board cancel Class 12th English Exam) किया है.

0
839
12 BOARD EXAM

राज्य के 24 जिलों में 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रद्द (UP Board cancel Class 12th English Exam) किया है. पेपर लीक होने की आशंका के चलते यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है. इसका आयोजन अब बाद में किया जाने वाला है. फिलहाल अभी तक बोर्ड की ओर से ये बात स्पष्ट नहीं की गई है कि परीक्षा का आयोजन फिर से कब किया जाने वाला है. ज्ञात हो कि अंग्रेजी की परीक्षा आज (30 मार्च) दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक होनी थी लेकिन वो टल गई.

बाकी जगहों पर सामान्य तरीके से हो रही हैं परीक्षाएं

पेपर लीक होने के कयासों के बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने राज्य के 24 जिलों में 12वीं की इंग्लिश की पेपर को रद्द करने का निर्णय किया है, फिलहाल अन्य जिलों में परीक्षाएं नॉर्मल तरीके से परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी और ये परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होने वाली हैं.

कहां लीक हुआ पेपर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार आज डेट 30.3.2022 की दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की इंग्लिश विषय की सीरीज-316 ई डी और 316 ई आई के प्रश्न पत्र के प्रकटन की आशंका के दृष्टिगत 24 जनपदों की परीक्षा को रद्द कर दिया है.

सीएम ने रद्द कर दी परीक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आदेश दिया जिसके बाद यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं की अंग्रेजी की पेपर को रद्द कर दिया है. ऐसा बताया भी जा रहा है कि, इस पूरे मामले में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी को भी बुलाया गया है और इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है.

इन जिलों में रद्द परीक्षा

आगरा , मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा, शामली.

अखिलेश ने कही ये बात

एक ट्वीट में अखिलेश ने लिखा कि ‘उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है. युवा कह रहे हैं कि रोजगार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकरअखिलेश किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है. भाजपा सरकार अपने इन पेपर माफियाओं पर दिखाने के लिए सही, कागज का ही बुलडोजर चलवा दे.’

इसे भी पढ़ें-पैपराजी ने Tejasswi Prakash संग किया गलत व्यवहार, करण को आया गुस्सा, मंगवाई माफी