Homeदेशकोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगाया गया 10 दिनों का पूर्ण...

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगाया गया 10 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

- Advertisement -

कोरोना(Corona) के मामले पूरे देश में धीरे धीरे विकराल रूप लेते जा रहे हैं. अब इसके प्रभाव को कम करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार कड़े नियम बनाने जा रही है. अब इसके चलते रायपुर में पूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल तक ये लॉकडाउन लगाया जाएगा. रायपुर के कलेक्टर ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिये हैं. लॉकडाउन के दौरान जिलों की सीमाओं को भी सील कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-वैज्ञानिकों का दावा : इस तरह से खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस

ये सुविधाएं रहेंगी ठप्प

जारी किए गए निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. केवल यहीं नहीं शासकीय और अर्ध शासकीय कार्यालय, बैंक आदि भी बंद रहने वाले हैं. लेकिन उद्योंगो को छूट दी गयी है. इसके अंतर्गत अगर लेबर परिसर के अंदर ही रहकर काम करते हैं, तो उसका संचालन किया जा सकेगा.

नहीं खुलेंगे मंदिर

केवल बीयरशाप ही नहीं बल्कि धार्मिक स्‍थानों को भी नहीं खोला जाएगा. नवरात्रों में भी मंदिरों के  पट बंद ही रखे जाएंगे. वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर व्यक्ति को प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई करने की बात बोली गयी है.

बीते दिन मंगलवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना के  9921 नए मरीज मिले इसके अलावा 53 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो गयी थी. रायपुर में सबसे ज्यादा मरीज इसी दौरान ही मिले हैं. तो वहीं जितने मरीज  कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं उनकी संख्या 1552 है.

रायपुर 2821 मरीज मिले हैं तो वहीं दुर्ग में 1838 नए मरीजों की पुष्टि की गयी थी. इसी कतार में कोरबा में 294, राजनांदगांव में 940 नए मरीज, महासमुंद में 468,  बिलासपुर में 545, बालोद में 289, सरगुजा में 210,  बेमेतरा में 276,  कवर्धा में 267, बलौदाबाजार में 242, सरगुजा में 210, कांकेर में 210, धमतरी में 274  और जशपुर में 209 नए मरीज मिले थे.

इसे भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में आए 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here