Homeदेशबेकाबू हुआ कोरोना: लगातार तीसरे दिन 24 घंटों में सामने आए...

बेकाबू हुआ कोरोना: लगातार तीसरे दिन 24 घंटों में सामने आए 1.31 लाख केस, हुईं 780 मौतें

- Advertisement -

एक बार फिर पूरे देश में कोरोना वायरस(corona virus) बहुत तेजी से फैलता जा रहे हैं। प्रतिदिन इससे जुड़े जाने कितने केस सामने आते जा रहे हैं। सामने आने वाले जितने भी केस हैं वो सभी आंकड़े भयावह हैं। देशभर में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस की स्थिति बुरी होती जा रही है. तीसरे दिन कोरोना  के  एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ें जारी किए गये है, जिसमें पता चला है कि बीते 24 घंटों में देश भर में 1.31 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें- CRPF जवान राकेश्वर सिंह को रिहा करने के पीछे नक्सलियों ने लगाया दिमाग, जानें दो बड़ी वजह

कोरोना महामारी की शुरुआत पूरे देश में जब से हुई है, तब से लेकर अभी तक के ये सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं। इससे पूर्व बीते बुधवार को 1.26 से भी ज्यादा केस सामने आए थे। तो वहीं मंगलवार को भी कोरोना के एक दिन में कोरोना केसेस की संख्या 1.15 लाख से ज्यादा पाई गयी थी.

तो वहीं बीते 24 घंटों में केवल 61,899 मरीज ही इस भयानक संक्रमण से स्वस्थ हो पाए हैं और 780 मरीजों की मौत हो गयी है। देश भर में एक्टिव केस की संख्या बढ़ गयी है, जिसके बाद उनकी संख्या 9,79,608 हो गई है और मृतकों की संख्या 1,67,642 पहुंच गई है।

दिन पर दिन देश भर में कोरोना के केस बढ़ते ही रहे हैं। मौजूदा समय में एक्टिव केस की संख्या बढ़ गयी है और अब ये संख्या नौ लाख से भी ज्यादा हो गई है। देश भर में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर घटकर 91.67 प्रतिशत और एक्टिव केस की दर बढ़कर 7.04 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गये आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को कोरोना वायरस से 802 मरीजों की मौत हो चुकी है।

अभी तक  25.26 करोड़ लोगों की हुई जांच

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से हर जगह त्राही मची हुई है। इसी बीच कोविड की जांच भी हो रही हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार,  पूरे देश में 7 अप्रैल तक 25,26,77,379 नमूनों की कोविड जांच शुरु की जा चुकी है, इनमें  से 12,37,781 नमूनों की गुरुवार परीक्षण किया गया है।

इसे भी पढ़ें- PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में लॉकडाउन को लेकर कही ये बड़ी बात

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here