गुस्से में नीता अंबानी ने ससुर को फोन पर लगाई थी फटकार, फिर बहू बनकर किया था गृह-प्रवेश

3135

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की मालकिन नीता अंबानी (Nita Ambani) अक्सर चर्चाओं में बनी रहती हैं. हर कोई नीता की दरियादिली की तारीफ करता है. भले ही नीता अंबानी को एक वक्त में कोई जानता तक नहीं था लेकिन उनकी खूबसूरती के कायल लाखों लोग रहे हैं. मुकेश और नीता की शादी 1985 में हुई थी और दोनों की शादी अरेंज थी. नीता को अपने घर की बहू बनाने का फैसला मुकेश के माता-पिता ने लिया था. सबसे पहले नीता को मुकेश के पिता धीरू भाई (dhirubhai ambani) ने देखा था.

गुस्से में ससुर को फटकार
वक्त था साल 1984 का. जब धीरू भाई अपनी पत्नी के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. यहीं पर उन्होंने स्टेज पर नीता को डांस करते देखा था. धीरू और उनकी पत्नी कोकिलाबेन को नीता पहली ही नजर में पसंद आ गई थी.nita ambani dance दोनों ने घर पहुंचकर आपस में इस बारे में बात की और धीरू ने पहल शुरू की. धीरू ने जब नीता को कॉल किया तो नीता ने गुस्से में फोन पटक दिया. क्योंकि, उन्हें लगा कोई धीरू भाई का नाम लेकर परेशान कर रहा है.

नीता ने किया था खुलासा
शादी के बाद नीता अंबानी ने एक टीवी इंटरव्यू में खुलासा किया था. नीता के मुताबिक, उस वक्त उनके एग्जाम चल रहे थे और वह अपनी पढ़ाई में बिजी चल रही थीं. इस पर उन्हें कॉल आया. तो उन्हें लगा कोई जानकर परेशान करने की कोशिश कर रहा है. पहली बार में नीता ने फोन रख दिया.nita call cut dhiru bhai लेकिन फोन दोबारा आया और आवाज आई कि, मैं धीरू भाई अंबानी बोल रहा हूं. तो नीता ने गुस्से में कहा कि, अगर तुम धीरू भाई बोल रहे हो तो मैं एलिजाबेथ टेलर बोल रही हूं और नीता ने फोन पटक दिया. क्योंकि, उन्हें बार-बार पढ़ाई में कठिनाई में हो रही थी.

तीसरी बार बजी फिर घंटी
दो बार नीता के फोन रखने के बाद जब तीसरी बार कॉल आया तो उन्होंने अपने पिता रविंद्रभाई दलाल को फोन थमाते हुए कहा कि, कोई उन्हें धीरू भाई का नाम लेकर परेशान करने की कोशिश कर रहा है. इसलिए आप बता करिए. पर जब नीता ने कॉल उठाकर बात की तो उन्हें सच्चाई का पता लगा.nita ambani marriage इस पर उन्होंने नीता से कहा कि सच में रिलायंस के मालिक धीरू भाई का फोन है और तुम सम्मान के साथ बात करो. इस तरह नीता ने पहली बार अपने ससुर से बात की थी. हालांकि, उस वक्त वो खुद नहीं जानती थी वह बहुत जल्द इस परिवार की बहू बन जाएंगी.nita-ambani-marry-mukesh-ambani इस किस्से के कुछ समय बाद ही नीता ने अंबानी परिवार में बहू के रूप में गृहप्रवेश किया था.

ये भी पढ़ेंः- 3 लाख रुपए की चाय पीती हैं नीता अंबानी, रखती हैं 8 महंगे शौक, ऐसा है शाही जीवन