Thursday, January 14, 2021

90 किलो की हो गई थीं नीता अंबानी, जानिए कैसे किया Weight Loss

भारत के सबसे बड़े रईस और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने नाम नए रिकॉर्ड कायम करते हैं. तो कंपनी की मालकिन नीता अंबानी (Nita Ambani) को साल 2020 के टॉप समाजसेवियों में स्थान मिला है. जी हां, अमेरिका की प्रतिष्ठित मैगजीन ‘टाउन एंड कंट्री’ में नीता अंबानी को जगह मिली है और साथ ही रिलायंस फाउंडेशन को भी लिस्ट में स्थान मिला है. नीता अंबानी काफी सालों से रिलायंस फाउंडेशन के जरिए समाज सेवा में अपना अहम योगदान दे रही हैं और कोरोना काल में भी नीता ने बढ़-चढ़कर समाज सेवा की.

नीता ने कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों के लिए ना सिर्फ राहत योजनाएं शुरू की बल्कि भोजन के साथ आर्थिक मदद और जरूरी चीजें भी उपलब्ध कराई. इसके अलावा देश का पहला कोविड-19 अस्पताल बनानेnita_ambani_records में भी सहयोग किया. नीता अंबानी एक अमीर खानदान की बहू हैं लेकिन उनके चेहरे पर जरा सा भी घमंड नहीं है और ना ही उनके चेहरे पर कभी तनाव नजर आता है.

नीता अंबानी का सीक्रेट
नीता अंबानी एक अरबपति की पत्नी होते हुए भी काफी सिंपल रहना पसंद करती हैं. हालांकि, उनको सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं है. बावजूद इसके वह कभी-भी पैसों का घमंड नहीं दिखाती. शायद यही वजह है कि लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं. नीता अंबानी बेहद खूबसूरत हैं और खुद को फिट रखने के लिए वह सुबह से शाम तक कई रुल्स फॉलो करती हैं.

90 किलो था वजन
नीता अंबानी भी एक आम इंसान है और वह खुद उन परिस्थितियों से गुजरी हैं जहां से अधिकतर लोग गुजरते हैं. कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में खुद नीता अंबानी ने खुलासा किया था कि,mukesh nita ambani love story मुकेश अंबानी के साथ शादी के वक्त उनका वजन 47 किलो था लेकिन तीन बच्चे होने के बाद उनका वजन सीधे 90 किलो हो गया था. जिससे वह काफी हैरान थीं और हर हाल में वजन घटाना चाहती थीं.

कैसे घटाया वजन
नीता ने इंटरव्यू में बताया कि वह वजन घटाना तो चाहती थीं लेकिन इसके पीछे उनका छोटा बेटा अंनत प्रेरणा है. छोटे बेटे अनंत ने ही फिट रहने में काफी मदद की है और उसी की बदौलत नीता अंबानी खुद को फिट कर पाई.nita ambani anant ambani weight loss नीता अंबानी ने खुद को फिट रखने के सीक्रेट्स भी शेयर किए. हर दिन सुबह 40 मिनट एक्सरसाइड, योग और स्वीमिंग करती हैं. इससे फैट तेजी से बर्न होता है और कैलोरी को कम करने में मदद मिलती है.

कैसे होती है दिन की शुरुआत
नीता अंबानी की लाइफस्टाइल (Nita Ambani Lifestyle) बेहद शाही है और उनके दिन की शुरुआत बादाम व अखरोट से होती है. शाम को वह पनीर या प्रोटीन रिच स्नैक्स लेना पसंद करती हैं. जबकि रात के खाने में नीता हरी सब्जी, सूप और स्प्राउट्स को शामिल करती हैं.nita ambani danceइसके अलावा वह खुद को फिट और खुश रखने के लिए डांस भी करती हैं. दरअसल, डांस करने से कैलोरी काफी हद तक कम हो जाती है और वजन कम करने में मदद मिलती है.

स्ट्रेस फ्री लाइफ जरूरी
नीता अंबानी कहती हैं कि अगर आप खुद को फिट रखने के लिए सिर्फ फिजिकल एक्सरसाइज और डाइट पर ध्यान देते हैं. तो आप गलत हैं क्योंकि इससे वजन कंट्रोल नहीं होता.nita ambani 1 वजन कम (Weight loss) करने के लिए स्ट्रेस फ्री लाइफ बहुत जरूरी है. क्योंकि स्ट्रेस के कारण भी वजन बढ़ता है और जब आप खुश रहेंगे तो आपका वजन भी कम होने लगेगा.

ये भी पढ़ेंः- गुस्से में नीता अंबानी ने ससुर को फोन पर लगाई थी फटकार, फिर बहू बनकर किया था गृह-प्रवेश

Stay Connected

1,097,223FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles