June

एक तरह से तो हर इंसान अपने आप में खास (Special) होता है लेकिन कहा जाता है कि किसी विशेष महीने में पैदा होने वाले या हुए लोगों में कुछ समानताएं भी होती हैं. स्पष्ट है कि इस तरह हर महीने (Month) में जो लोग पैदा (Born) हुए है, उनमें अपनी कुछ अलग विशेषताएं होती हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि जून (June) में पैदा हुए लोगों का स्वभाव किस तरह का होता है-

ये होते हैं गुण

जिद्दी होते हैं इस माह में जन्में लोग

अगर किसी का जन्म साल के जून महीने में हुआ है तो वो लोग बेहद जिद्दी और जुनूनी होते हैं. ये लोग अपनी बात मनवाने में अड़ जाते हैं. ये लोग सच के लिए जान देने वाले होते हैं. कई बार इस कारण ये लोग पछताते भी हैं.

टैलेंटेड होते हैं इस माह में जन्में लोग

इस माह में जन्में लोग प्रतिभाशाली होते हैं. केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि ये लोग हर रचनात्मक एक्टिविटी में आगे रहते हैं. इसी कारण लोग इनको अपना दोस्त बनाना चाहते हैं. ऐसे लोग खाना पकाने के बहुत शौकीन होते हैं.

डिप्‍लोमेसी में माहिर होते हैं इस माह में जन्में लोग

यो लोग काफी डिप्लोमेटिक भी होते हैं. ये लोग नेचर से तो बहुत मीठे होते हैं. लेकिन बहुत इतने अधिक चालाक होते हैं कि जो काम करना इनको पसंद नहीं है उसे वो दूसरों से दिमाग से करवा ही लेते हैं.

मर्जी के मालिक होते हैं इस माह में जन्में लोग

कुछ हद तक ये लोग डोमिनेटिंग या अपनी मर्जी के मालिक भी होते हैं. ये लोग किसी के अंडर में काम करना नहीं चाहते हैं और इनका अपने गुस्से पर काबू नहीं रहता है.

नहीं जाहिर करते भावनाएं

अपने दिल की भावनाओं को ये लोग शेयर बहुत कम करते हैं. बहुत कम लोग ऐसे होते है, जिनसे ये अपने दिल की बात करते हैं. इसी कारण ये लोग खुले तौर पर रोमांस करने वाले लोगों को पसंद नहीं करते हैं.

कंजूसी में सबसे आगे

इस महीने में जो महिलाएं पैदा होती है, वो धन के महत्व को अच्छे से समझती हैं. लोग इनको कंजूस समझते हैं. लेकिन ये किसी की परवाह नहीं करती हैं. ऐसी महिलाएं अधिकतर तो दिल से ज्‍यादा दिमाग से काम लेती हैं लेकिन प्‍यार में ये अक्‍सर धोखा खा जाती हैं.

इन क्षेत्रों में होती है ऐसे लोगों का राज

इस महीने में जन्मे लोग काफी कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर या डॉक्टरी के क्षेत्र से जुड़े होते हैं. ये लोग राजनीति में भी छा जाने का हुनर रखते हैं. इन लोगों को अपनी लाइफ में नेम-फेम-मनी सबकुछ मिलता है. ये दोषी मानते हैं उन्हें कभी माफ नहीं करते.

यह भी पढ़ें:-Sonu Sood को Huma Qureshi ने माना बेस्ट, कर दी प्रधानमंत्री बनाने की डिमांड

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here