Unlucky Plants: पौधे लगाते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, भूलकर भी ना लगाएं इन पौधों को, नहीं तो दरिद्रता करेगी वास

Unlucky Plants: कभी-कभी हम घर में ऐसा पौधा लगा लेते हैं जिससे हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है हमारे घर में दरिद्रता बात करने लगती है है सुख शांति चली जाती है। कुछ पौधों को अपने घर में हमें नहीं लगाना चाहिए।

0
266
Unlucky Plants

Unlucky Plants: हम लोग अपने घर में पेड़ पौधों को लगाना काफी पसंद करते हैं। पेड़ पौधों को अपने आंगन में खूबसूरती के लिए भी लगाते हैं और साथ में हम पौधों को घर में हवा आने के लिए भी लगाते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़ पौधों को लगाने से पहले कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। पेड़ पौधे का संबंध हमारी भाग्य और दुर्भाग्य से भी जुड़ जाता है। कभी-कभी हम घर में ऐसा पौधा लगा लेते हैं जिससे हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है हमारे घर में दरिद्रता बात करने लगती है है सुख शांति चली जाती है। कुछ पौधों को अपने घर में हमें नहीं लगाना चाहिए। आइए जानते हैं कौन -कौन से पौधे हमें अपने घर में नहीं लगाने चाहिए।

मेहंदी का पौधा

हमें अपने घर के अंदर मेहंदी का पौधा कभी भी नहीं लगाना चाहिए। दरअसल मेहंदी के पौधे पर बुरी आत्माओं का प्रभाव बहुत जल्दी होता है जिसके चलते हमारे घर में भी नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर जाती हैं। इसीलिए कभी भी मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए।

इमली का पौधा

इमली के पौधे को भी घर में कभी नहीं लगाना चाहिए और ना ही कभी भी इमली के पौधे को किसी को गिफ्ट में देना चाहिए। इससे आपके घर में सुख शांति कभी नहीं बनी रहती है। नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश कर जाती है।

बबूल का पौधा

बबूल का पौधा भी हमें अपने घर में कभी भी नहीं लगाना चाहिए हालांकि फूल का पौधा औषधि के लिए माना जाता है। लेकिन इसे कभी भी अपने घर के आंगन में नहीं लगाना नहीं तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाएगी। आपके घर में दरिद्रता वास करने लगेगी और हमेशा झगड़ा होने लगेगा।

बोनसाई का पौधा

बोनसाई का पौधा भी लोग अपने घर में शोभा के लिए रखते हैं। हालांकि यह दिखने में भी बहुत खूबसूरत है लेकिन इसे अपने आंगन में कभी नहीं लगाना चाहिए। इसे लगाने से आपके घर में कभी भी तरक्की नहीं होगी।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More-Guess Who: फोटो में दिखाई दे रहे इस शरारती बच्चे को पहचाना, तारक मेहता शो के हैं अहम किरदार