brest 1

दिल्ली। एक सर्वे में भी रिपोर्ट में पता चल पाया है कि ज्यादातर पुरुष, महिलाओं की ब्रेस्ट की तरफ घूरते हैं। महिलाओं की ब्रेस्ट की तरफ घूरना किसी भी पुरुष को बहुत शर्मिंदा कर सकता है और उसके लिए मुश्किल हो सकती है। लगभग हर एक शख्स पुरुष महिलाओं को घूरना चाहता है। सर्वे में पूछा गया कि आप महिला के किस पार्ट को सबसे ज्यादा घूरते हैं तो ज्यादातर पुरुषों का जवाब दिया स्तन। अगर आप किसी सार्वजनिक जगह पर किसी महिला को इस तरह घूर रहे हैं तो बहुत भारी भी पड़ सकता है। पुरुषों को ऐसे देखना महिलाओं को पसंद भी नहीं आता है। महिलाएं नहीं चाहतीं कि कोई पुरुष उनकी ब्रेस्ट की तरफ ज्यादा घूरे। इससे वह असहज महसूस कर सकती हैं। अगर आप उसके पार्टनर नहीं हैं तो महिलायें को स्थिति सम्भालनी होती है। किसी लड़की के क्लीवेज या उसके स्तनों को देखना बुरा नहीं है, खासकर अगर आपको लगता है कि वह आकर्षक है। यह सब पुरूष के देखने के नजरिये पर निर्भर करता है।

brest 2

सर्वे में बताया गया है कि जब आप किसी महिला से बात कर रहे होते हैं तो उसके स्तनों को घूरने से बचना मुश्किल होता है। आप एक झलक पाने के लिए एक पल के लिए प्रतीक्षा करते हैं। जब कोई लड़की आपकी तरफ देख रही है और आपका ध्यान उनकी ब्रेस्ट की तरफ है तो ये गंदा लग सकता है। लड़की असहज महसूस कर सकती है। सर्वे में बताया गया है कि महिला आपके नजरिये को तुरन्त जान लेती है। महिलाओं को 1 सेकंड में पता चल जाता है कि कौन-सा पुरुष उनकी तरफ क्या देख रहा है।

brest

लड़कियों के स्तनों को अगर आप सामान्य ढंग से देख रहे हैं तो इसमें कुछ गलत नहीं हैं। अगर आप किसी महिला को बहुत ही गंदी निगाहों से देख रहे हैं तो ये गलत है। किसी पुरुष की उम्र 30-40 वर्ष से अधिक है तो आपको पता होना चाहिए कि आपको किस तरह से किसी महिला को घूरना चाहिए। कई बार देखा गया है कि कुछ लोग जिनकी उम्र ज्यादा होती है वह अपने से बहुत छोटी उम्र की लड़कियों को घूरते हैं। ऐसा करना बहुत गलत है। कुछ लोग धूप का चश्मा और रंगीन चष्मा से ऐसा करते हैं। अगर आप किसी महिला को बार-बार घूरे ही जा रहे हैं तो ये गलत है।

ये भी पढ़ेंः-निर्वस्त्र किए बिना स्तन को छूना यौन शोषण नहीं , High Court ने लिया अजीबोगरीब फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here