कम उम्र में बाल सफेद होने से हैं अगर परेशान, इन घरेलू 3 चीजों का करें प्रयोग, सफेद बालों की समस्या होगी दूर

White Hair Problem: अनहेल्दी फूड हैबिट्स काम का ज्यादा दबाव स्ट्रेस और हार्मोनल चेंजेज की वजह से आपके बाल सफेद हो जाते हैं। अगर आप लोग बाल सफेद होने से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों को करना होगा।

0
161
White Hair Problem

White Hair Problem: अब आज के समय में कम उम्र में बाल सफेद होने की समस्या आम लोगों के बीच बन चुकी है। यह समस्या ज्यादातर लोगों के बीच पाई जाती है। 25 से 30 की उम्र में जब बाल सफेद हो जाते हैं तो टेंशन बढ़ जाना स्वाभाविक बात होती है। आपको बता दें असमय बालों के सफेद होने से युवा बेहद परेशान हो जाते हैं दरअसल आपको बता दें यह समस्या इसलिए उत्पन्न होती है। अनहेल्दी फूड हैबिट्स काम का ज्यादा दबाव स्ट्रेस और हार्मोनल चेंजेज की वजह से आपके बाल सफेद हो जाते हैं। अगर आप लोग बाल सफेद होने से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों को करना होगा और आपके नेचुरल ब्लैक हेयर बन जाएंगे।

आंवला

आंवला बालों में बेहद ही फायदेमंद रहता है बालों को काला बनाने के साथ-साथ मजबूत भी बनाता है। आंवले को दो तरीके से इस्तेमाल किया जाता है इसे मुरब्बे के तौर पर खा ले या फिर मेहंदी के साथ आंवला पाउडर को मिला ले। जिससे आपके बालों में शाइनिंग आ जाएगी और आपके बाल काले हो जाएंगे।

मेथी दाना

मेथी दाना भी बालों ने बहुत फायदेमंद रहता है। हालांकि वैसे तो मेथी का प्रयोग खाने के मसाले में किया जाता है लेकिन यह हेल्थी स्ट्रांग और डार्क हेयर पाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है। मेथी के दाने को पानी में भीगने दें फिर इसे पीसकर पेस्ट बनाकर नारियल या बादाम के तेल के साथ बालों में लगा ले आपके बाल काले हो जाएंगे।

मेहंदी

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए मेहंदी का भी प्रयोग करें तो आपके बाल काले हो जाएंगे। बालों को काला करने के लिए कभी भी आप लोग केमिकल हेयर डाई का इस्तेमाल ना करें नहीं तो आपके बाल खराब हो जाएंगे। मेहंदी पाउडर को आप भी को करो उस में नींबू का रस मिलाने और कॉपी का भी रस मिला लें इससे आपके बाल काले हो जाएंगे।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More-Unlucky Plants: पौधे लगाते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, भूलकर भी ना लगाएं इन पौधों को, नहीं तो दरिद्रता करेगी वास