अगर आप वजन बढ़ने से हैं परेशान और आलू को नहीं चाहते हैं छोड़ना ,तो इस तरह से बनाएं रेसिपी, नहीं बढेगा वजन

अगर आप लोग आलू को छोड़ना भी नहीं चाहते हैं और अपने वजन को भी कम करना चाहते हैं तो आलू को इस तरह से पका कर खाएं तो कभी भी वजन आपका नहीं बढ़ेगा।

0
324
weight loss Formula

आलू सब्जियों का राजा माना जाता है आलू हर किसी को खाना पसंद होता है ऐसे ही बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें आलू खाना पसंद नहीं होता है। आलू को सभी सब्जियों में मिलाकर डाला जाता है। ऐसी ही कुछ सब्जियां हैं जिनमें आलू नहीं मिलाया जाता है बाकी सभी सब्जियों में आलू को मिक्स किया जाता है। वहीं कुछ लोग कहते हैं कि आलू की वजह से वजन बढ़ जाता है। वही आज हम इस समस्या के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप लोग आलू को छोड़ना भी नहीं चाहते हैं और अपने वजन को भी कम करना चाहते हैं तो आलू को इस तरह से पका कर खाएं तो कभी भी वजन आपका नहीं बढ़ेगा।

इस तरह से बढ़ जाता है वजन

आप लोग यही सोचते हैं कि आलू से वजन बढ़ता है या नहीं तो आपको बता दें आलू से वजन बढ़ता है लेकिन यह आपके आलू के सेवन पर डिपेंड करता है आप किस तरह से आलू पका कर खाते हैं। आलू की जो रेसिपी मशहूर है उनमें उबले आलू फ्रेंच फ्राइज, चिप्स ,आलू के पराठे मसालेदार आलू ,आलू चाट जैसे अनेक तरह के रेसिपी बनाई जाती है । जिससे आपका वजन बढ़ जाता है और आप काफी मोटे हो जाते हैं। वही आपको बता दें अगर आप लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं और आलू को भी नहीं छोड़ना चाहते हैं तो आपको इस तरह से आलू को पकाना होगा। आइए जानते हैं इसके बारे में।

इस तरह से पका कर खाएं आलू

आपको बता दे आलू तो सभी को ज्यादातर प्रिय होता है अगर आपको भी आलू प्रिय है और आपका वजन बढ़ता जा रहा है फिर भी आप आलू को छोड़ना नहीं चाहते हैं तो आप आलू की इस तरह से रेसिपी बनाकर खा सकते हैं। आप आलू को उबाल लें और फिर उसे फ्रिज में रखकर कुछ दे ठंडा होने दें। जिससे आलू की जीआई कम हो जाती है और मोटापा कम हो जाता है वही डायबिटीज के मरीजों के लिए भी यह उपाय बहुत ही फायदेमंद होती है।

आलू को सफेद सिरके में डाल दें और ब्रांच कर ले इससे भी आलू की जीआई कम हो जाती है। वहीं अगर आलू में आप लोग नींबू का रस डाल देते हैं और भी अच्छा रहता है ग्लूकोज लेवल थी अचानक से नहीं बनेगा। अगर आप लोग इस तरह से आलू की रेसिपी बनाकर खाते हैं तो आपका मोटापा भी नहीं बनेगा और आपको आलू छोड़ना भी नहीं पड़ेगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More-Oil Astro Remedies: सरसों तेल से लेकर चमेली तेल से भगवान को कर सकते हैं प्रसन्न, करने होंगे ये उपाय