Home Tips: अगर आप लोग घर में मकड़ी के जालों से हैं परेशान, तो करें ये उपाय, मिलेगा छुटकारा

Spider Web Hacks: अगर आप लोग भी मकड़ी के जालों से परेशान है तो इन उपायों को करेंगे तो आपको बहुत ही जल्दी मकड़ी के जालों से छुटकारा मिल जाएगा।

0
314
Spider Web Hacks

Spider Web Hacks: जब आप लोग साफ सफाई करते हैं तो सबसे ज्यादा आपको मकड़ी के जालों से ही परेशानी होती है। दीवारों और छतों पर सबसे ज्यादा मकड़ी अपना आशियाना बना लेती हैं। सफेद मकड़ी के जाले बहुत ही खराब लगते हैं घर जब मकड़ी के जाले लग जाते हैं तो शुभ नहीं माना जाता है। अगर आप लोग भी मकड़ी के जालों से परेशान है तो इन उपायों को करेंगे तो आपको बहुत ही जल्दी मकड़ी के जालों से छुटकारा मिल जाएगा। अगर आप लोगों ने इन उपायों को कर लिया तो आपके घर में कभी भी मकड़ी के जाले नहीं लगेंगे। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

नींबू और संतरे के छिलके

नींबू या संतरे के छिलके से आप लोग मकड़ी के जालों को हटा सकते हैं। नींबू और संतरे के छिलकों में एक अलग तरह की महक होती है जिसके चलते मकड़ी दूर भाग जाती हैं आप लोग अपने घर में संतरे या नींबू के छिलके जगह जगह पर लगा दे जिसके बाद घड़ी चली जाएंगे। जहां पर संतरे के छिलके और की महक आई के वहां तक मकड़ी नहीं पहुंचेंगी।

पुदीना

आपको बता दें पुदीने में बहुत तेज से मैं खाती है जिसके चलते मकड़ी जाला लगाना छोड़ देती हैं। आपको पुदीने के पत्तों के पानी को एक स्पेशल बोतल में भरकर स्प्रे कर देना होगा उसके बाद आपके घर में मकड़ी नहीं दिखाई देंगी । पानी के अलावा अगर आप लोग पुदीने की तेल की स्प्रे करते हैं तो और भी अच्छा होगा।

सफेद सिरका

सबसे ज्यादा सफेद सिरके का इस्तेमाल किस में किया जाता है। अगर आप लोग अपने घर में मकड़ी के जाले से परेशान है ।तो सफेद सिरके को एक बोतल में भर ले फिर उसके बाद इस पर कर दें जहां जहां पर इस पर करेंगी ।वहां पर तेज महक की वजह से मकड़ी वहां पर आएंगे और जाला भी नहीं लगाएंगी।

नीलगिरी का तेल

अगर आप लोग अपने घर में मकड़ी के जालों से परेशान है तो नीलगिरी तेल का इस्तेमाल करें। यह तेल बहुत ही फायदेमंद होता है। इसे एक बोतल में भर लें और इस पर कर दें जहां जहां पर इस पर करेंगे उसकी महक से मकड़ी नहीं आएंगी।

Read More-Lucky Sign on Body: श्रीकृष्‍ण से जुड़े ये बेहद शुभ निशान का होना होता है बेहद शुभ, कम लोगों के ही होते हैं ऐसे चिन्ह