अगर आप हार्ट अटैक के मरीज तो इसकी पत्तियों का करे ,सेवन अन्य बीमारियों में भी देती है लाभदायक

नीम के पत्तों का सेवन करना चाहिए वैसे भी नीम की पत्तियां कई सारी चीजों में फायदेमंद रहती हैं,लेकिन सबसे ज्यादा या हॉट की बीमारियों में फायदेमंद रहती हैं इसका इस्तेमाल करने से हार्ट हेल्थी रहता है।

0
224
Heart Attack Risk

इस समय हर इंसान अपने किसी न किसी बीमारी से परेशान है किसी को डायबिटीज बीमारी है तो किसी को ब्लड प्रेशर की बीमारी है तो कोई अपने हार्ट अटैक की बीमारी से परेशान है लेकिन अगर आप लोग हार्ट अटैक की बीमारी से परेशान है तो इन पत्तों का इस्तेमाल करने से आपकी सेहत में कुछ फर्क पड़ेगा। आपको नीम के पत्तों का सेवन करना चाहिए वैसे भी नीम की पत्तियां कई सारी चीजों में फायदेमंद रहती हैं लेकिन सबसे ज्यादा या हॉट की बीमारियों में फायदेमंद रहती हैं इसका इस्तेमाल करने से हार्ट हेल्थी रहता है। वही इसके अलावा कई अन्य चीजों में भी नीम की पत्तियां फायदेमंद रहती हैं आइए जानते हैं।

इन रोगों में रहती नीम की पत्तियां फायदेमंद

नीम की पत्तियां कई चीजों में फायदेमंद रहती हैं सबसे ज्यादा नीम की पत्तियां गर्मियों में सेवन की जाती हैं। अगर आपके मुंह से संबंधित कोई समस्या है तो उसमें भी फायदेमंद रहता है जैसे दातों में कीड़ा लगना भूख न लगना त्वचा मे अल्सर या पेट में कोई खराबी इन चीजों में नीम की पत्तियां फायदेमंद रहती हैं। आंखों की रोशनी में भी नीम की पत्तियां फायदेमंद रहती हैं। दाद खाज खुजली में अभी नीम की पत्तियां फायदेमंद रहती हैं।

इस तरह करें इसका सेवन

अगर आप लोग इसका उपयोग करना चाहते तो इस तरह से कर सकते हैं अगर आपके स्क्रीन संबंधित कोई समस्या है तो नीम की पत्तियों को आप लोग पानी में डालकर नहा सकते हैं इससे एलर्जी खाज खुजली खत्म हो जाएगा। वहीं अगर आप इसका सेवन करना चाहते हैं तो इसका सेवन आप लोग चाय में भी डाल कर कर सकते हैं हालांकि यह चाय काफी कड़वी तो लगेगी लेकिन आपकी सेहत में काफी राहत देने वाली है। नीम की पत्तियां कड़वी काफी होती है जिसके चलते इसका सेवन करना थोड़ा मुश्किल तो होता है लेकिन फायदेमंद भी उसी प्रकार से होता है।

Read More-गरुड़ पुराण के अनुसार रात को शव को अकेले नहीं छोड़ना चाहिए, जानिए पांच मुख्य कारण