ये रहे दुनिया की सबसे Expensive Cities, शॉपिंग के लिए भी चाहिए काफी पैसा

दुनिया में बहुत से ऐसे खूबसूरत शहर है,जिसमें रह कर आप सभी लोग देखते हैं फिलहाल केवल ये खूबसूरती ही नहीं कुछ शहरों में तो रहने का खर्चा भी इतना अधिक है जिसके बारे में तो बात ही ना की जाए तो ही अच्छा है।

0
222

दुनिया में बहुत से ऐसे खूबसूरत शहर है,जिसमें रह कर आप सभी लोग देखते हैं फिलहाल केवल ये खूबसूरती ही नहीं कुछ शहरों में तो रहने का खर्चा भी इतना अधिक है जिसके बारे में तो बात ही ना की जाए तो ही अच्छा है। ऐसे ही दुनिया के कुछ सबसे महंगे शहरों के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

चीन का सबसे बड़ा शहर और वैश्विक वित्तीय केंद्र ने शांघाई कहलाता है। अमीर लोगों के लिए रहने के लिए दुनिया केशांघाई सबसे महंगे शहरों की सूची में यह पहले नंबर पर है। लग्जरी वस्तुओं की कीमतों और वृद्धि बढ़ती महंगाई ने यहां तक कि लाइफस्टाइल को काफी ज्यादा प्रभावित किया है।

यूनाइटेड किंगडम की राजधानी लंदन टोक्यो इसमें दूसरे नंबर नंबर पर है। हमें लोगों के लिए दुनिया के सबसे महंगे शहरोंLondon पर आता है। लंदन के शहरों में रहने वाले लोगों के डिजाइनर हैंडबैग, घड़ियां ,जूते ,लग्जरी गाड़ियों के रेट ने इसको महंगा बना दिया।

ताइवान की राजधानी ताइपे का नाम तीसरे नंबर पर आता है। एक रिपोर्ट में बताया गया कि निष्कर्ष बताते हैं कि अमीरTaipei भी महंगाई से अछूते नहीं हैं। खबर के अनुसार यहां नेटवर्थ वाले व्यक्तियों की वित्तीय स्थिति में पिछले वर्ष की तुलना में सुधार आया है और वस्तुओं और सर्विस के दरों में भी वृद्धि हो गई हैं।

हांगकांग चौथे नंबर पर आता है। जहां पर रेजिडेंटल प्रॉपर्टी , विमान किराया, बिजनेस स्कूल और बाकी विलासिता केHong Kong सभी साधनों के लागत का विश्लेषण करने के बाद से यह रैंक मिली है।

लोगों के रहने के लिए सबसे महंगा शहर सिंगापुर है। वैश्विक स्तर पर लैपटॉप और स्मार्टफोन जैसे तकनीकी वस्तुओं कीSingapore कीमत में सबसे अधिक 41 परसेंट की वृद्धि हुई। घर के काम करने की संस्कृति और वैश्विक की कमी की वजह से इस तरह की बढ़ोतरी हुई है।

यूपी शहर छठे नंबर का रास्ता है लगभग 20 वस्तुओं और सेवाओं की कीमतों का विश्लेषण करने के बाद शहर का नंबरMonaco 6 नंबर पर है।

स्विट्जरलैंड का पर्यटन स्थल ज्युनिक सातवें नंबर पर आता है। ये डाटा नवंबर और अप्रैल के बीच दौरे में एकत्र कियाZurich गया है।

जापान की राजधानी टोक्यो का नाम भी आता है। बिजी शहर आधुनिक और प्रारंभिक जीवन शैली का मिश्रण है।

इसे भी पढ़ें-शादी के बाद Vicky Kaushal ने इस हसीना संग किया रोमांस, कभी ऊपर लेटी तो कभी बाहों में दिखीं एक्ट्रेस, कैटरीना को लगेगा झटका