हेल्दी स्किन के लिए अभी फॉलो करें ये खास टिप्स, घरेलू उपाय से आएगा Instant glow

Skin

हमें अपनी स्किन (Skin) को निरंतर स्वस्थ बनाए रखने के लिए बहुत सारे जतन करने पड़ते है, कुछ खास बातों का ध्यान भी रखना पड़ता है। अगर हम छोटी छोटी इन बातों का ध्यान रखना भूल जाते है, तो इसकी हमें बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के आप कौन से टिप्स अपनाएं, जिससे आपकी स्किन हेल्थी रहेगी। इन स्किन टिप्स को करने से  आपकी स्किन में निखार आने लगेगा। आइए जानते है कुछ खास टिप्स…

इसे भी पढ़ें-पहली बार दामाद से गाउन में मिली थी प्रियंका की मां, हो गईं थीं uncomfortable

पानी से चेहरे को धोएं

स्किन ग्लो को बढ़ाने के लिए अपने चेहरे को कम से कम दिन में दो बार साफ पानी से धोएं। स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए साफ पानी से चेहरे को धीरे- धीरे साफ करते रहें।

अच्छे मॅास्चराइजर का करें इस्तेमाल

स्किन खिला हुआ रखने के लिए आप अच्छे मॅास्चराइजर का इस्तेमाल करें और ध्यान रहें कभी भी जरूरत से ज्यादा मॅास्चराइजर का प्रयोग न करें। ज्यादा मॅास्चराइजर का इस्तेमाल करने से भी स्किन को हार्म भी कर सकता है।

बेटोनाइट क्ले मास्क

स्किन को चमकदार और स्वस्थ रखने  के लिए  बेटोनाइट क्ले मास्क का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी स्किन में जरूर निखार आने लगेगा।

फेस स्क्रब का करें इस्तेमाल

इसके अलावा भी अगर आप चाहते है कि आपकी स्किन को चमकदार बनाना है तो आप अपने फेस पर फेस स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। फेस स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन स्वस्थ भी रहेंगी और चमकदार भी होती हैं।

घरेलू उपाय

इसके अलावा मुल्तानी मिट्टी लगाने से भी चेहरे पर निखार आता है। शहद में मुलातानी मिट्टी मिलकर एक पैक तैयार करके चेहरे पर लगाएं, जिससे ग्लो बढ़ता है, जब यह फेस पैक सूख जाएं तो हाथों पर थोड़ा सा पानी लेकर चेहरे पर थोड़ा हल्के से रगड़े। इसके बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। ऐसा करने से एक ही रात में चेहरा निखरा हुआ महसूस होने लगेगा।

इसे भी पढ़ें-Gold-Silver Price: दस हजार रुपये सस्ता हुआ सोना, अब मार्च में आ सकता है उछाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *