Saturday, January 23, 2021
Home लाइफस्टाइल लिव-इन में रहने वाले हो जाएं सावधान, बिना शादी के रहना है...

लिव-इन में रहने वाले हो जाएं सावधान, बिना शादी के रहना है साथ तो रखें इन बातों का ध्यान

जब एक दूसरे को पसंद करने वाले दो लोग एक साथ बिना शादी के रहने लगे तो उसे लिव-इन रिलेशन‍शिप कहा जाता है। जब कोई एक दूसरे को पंसद करता है, एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध भी बनाते हैं, एक साथ रहते हैं, केवल शादी नहीं करते। आज के समय में लोग शादी को बंधन मानते हैं और लिव-इन को मॉर्डन मानते हैं। मगर ऐसे रहना तब परेशानी बन जाती है जब रिश्‍तों का कोई भविष्‍य ना हो तब ये रिश्ता केवल टाइम पास के अलावा कुछ नहीं रह जाता।

इसे भी पढ़ें:- जब अमिताभ बच्चन ने बताया पाकीजा के फव्वारों वाले दृश्य की हकीकत

क्या आप भी ऐसे किसी रिश्‍ते में हैं जिसके भविष्य को लेकर आपकी कोई प्‍लानिंग नहीं है। तो आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना पड़ेगा। यदि आप पहले से शादीशुदा हैं तो लिव-इन जैसे रिश्‍ते आपके लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकते हैं। आप खुद सोचिये जब आपके पार्टनर को ये बात मालूम हो जाएगी तो आपके रिश्ते का क्या हाल होगा। आपका टाइम पास रिश्ता आपको रिश्‍तों से भागने वाला भी बना सकता है। ऐसे रिश्‍ते केवल टाइम पास ही होते हैं इसलिए इनमें गंभीरता न दिखाएं।

आपके इस रिश्‍ते का कोई फ्यूचर ही न हो तो आपको इसमें इमोशनल नहीं दिखाना चाहिए। अपनी भावनाओं को संभाले और साथी के आपको छोड़ने के कारण परेशान ना हो। ध्यान रखें उनके साथ ऐसी फोटोज ना लें जिनका फ्यूचर में कोई फालतू प्रयोग ना हो। ऐसे रिलेशन में एक दूसरे की पर्सनल बातों को भी शेयर करने से बचें।

इस बात का भी ध्यान रखें कि बिना सेफ्टी शारीरिक संबंध न बनाएं। यदि आपको सम्बन्ध बनाना पसंद है, तो हाईजीन और सेफ्टी का पूरा ख्‍याल रखें। लिव-इन कोई खेल नहीं है ये बिना शादी का रिश्‍ता है। कभी ये मौज मस्‍ती आपके लिए मुसीबत बन सकती है। इसलिए ऐसे रिश्‍तों से पहले सावधानी अवश्य रखें।

इसे भी पढ़ें:- मंडप तक पहुंचा वरुण धवन और नताशा दलाल का रिश्ता, इसी महीने बजेगी शहनाई!

Most Popular