कोरोना काल में दुनिया का सबसे महंगा मास्क बनकर हुआ तैयार, कीमत इसकी करदे हैरान

181

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की मार झेल रही है, तो वहीं इससे बचने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। एक और जहां वैज्ञानिक लगातार कोरोना संकट में इसकी वैक्सीन खोजने में जुटे हैं, तो वहीं दूसरी ओर वैज्ञानिकों द्वारा लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की नसीहत दी जा रही है। इस बीच कई तरह के मास्क मार्केट में देखने को मिल रहे हैं। कोई एन 95 लगाने की सलाह दे रहा है तो कई कह रहे हैं कि घर का बना ही मास्क सबसे बढ़िया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कपड़ों के मास्क के साथ-साथ बाजार में सोने-हीरों के तारों से जड़े मास्क भी उपलब्ध हैं। जी हां, दुनिया का सबसे महंगा मास्क भी बनकर तैयार हो गया है। इसकी कीमत जानकर लोगों के पसीने छूट गए हैं। बताया जा रहा है कि चीन के एक शख्स ने इस मास्क को खास अपने लिए बनवाया है, जिसमें हीरे लगे हुए हैं।

इस मास्क की कीमत पूरे 11 करोड़ रुपये है. एक इजरायली जूलरी कंपनी इस मास्क को बनाने पर काम कर रही है और यह  दुनिया का सबसे महंगा कोरोना वायरस मास्क होगा. यह मास्क सोने, हीरे से बना हुआ जिसकी कीमत 1.5 मिलियन डॉलर यानी लगभग 11 करोड़ रुपये है।

इस मास्क को तैयार करने वाले डिजाइनर आइजैक लेवी ने कहा कि 18 कैरेट सफेद सोने के मास्क को 3,600 सफेद और काले हीरे से सजाया गया है, जिसे खरीदार के अनुरोध पर टॉप रेटेड एन 99 फिल्टर से सुसज्जित किया जाएगा।

हालांकि उन्होंने खरीदार की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि वह अमेरिका में रहने वाला एक चीनी व्यापारी है. जिनके ऑर्डर पर इस मास्क को तैयार किया गया है।

मालूम हो कि कोरोना काल में अगर सबसे ज्यादा किसी चीज की उपयोगिता बढ़ी है तो वो है मास्क. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार और पुलिस भी लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की अपील कर रही है।

वहीं मास्क को लेकर लोगों में क्रेज भी देखा गया है। गुजरात में कई लोगों ने सोने और हीरे के मास्क बनवाए हैं।

ये भी पढ़ें:-पत्नी के सामने जेठ ने भाभी को गोदे चाकू, देह व्यापार के ‘धंधे’ में चाहता था धकेलना