मां बनना हर लड़की के लिये जीवन का सबसे बड़ा सुख होता है. ये एक खूबसूरत लम्हा होता है. पर आज के महंगाई के इस युग में लोग प्लानिंग के अनुसार अपनी फैमिली प्लानिंग करते हैं. कपल पहले अपनी सेविंग्स और आने वाली लाइफ को सिक्योर करते है फिर बच्चे पैदा करने का प्लान बनाते हैं. पर इस समय सोशल मीडिया पर वेरोनिका मेर्रीट नाम की एक महिला काफी चर्चा में है. वेरोनिका ने बीते 22 साल में 11 बच्चों (11 Children In 22 Years) को जन्म दिया है. अब वो अपने बारहवें बच्चे को जन्म देने वाली है.

कहां की है वेरोनिका

वेरोनिका (Veronica) न्यूयॉर्क की रहने वाली है. उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज सोशल मीडिया पर खुद ही शेयर की. इस खबर को #12kids कैप्शन के साथ शेयर किया हुआ है. अमेरिका की मशहूर वेरोनिका टिकटॉकर है. अगले साल गर्मियों में वेरोनिका अपने बारहवें बच्चे का स्वागत करने वाली हैं. वेरोनिका की पहली बेटी अभी 21 साल हो चुकी है. मालूम हो कि ये महिला केवल 14 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थी. इसके बाद से अगले 22 सालों में उसने 11 बच्चे को पैदा किया था.

दो पतियों में 11 बच्चे

वेरोनिका ने कहा कि उनको बच्चे पैदा करना काफी पसंद है. उन्होंने बताया कि हेल्थ प्रॉब्लम की वजह से वो गर्भनिरोध का इस्तेमाल नहीं करती. साथ ही उसे कंडोम पर विश्वास भी नहीं है. इस कारण से वो अपने पतियों को कभी कंडोम का प्रयोग करने नहीं देती थी. अभी भी वेरोनिका का बच्चे पैदा करने पर रोक लगाने का भी कोई विचार नहीं है. उसने बताया कि 17 बच्चे पैदा करने के बाद ही उसका परिवार पूरा हो जाएगा.

वेरोनिका के दो पतियों से 11 बच्चे हुए हैं. उसे किडनी की समस्या है और इसी वजह से वो गर्भनिरोधक दवाइयां नहीं खाती थी. इससे उसके खून में थक्के बनने लग जाते हैं. अभी उनका 6 और भी बच्चे पैदा करने का सोच हुए हैं. अभी तक उसने अपनी जिंदगी के साढ़े 8 साल प्रेग्ननेंट होकर गुजार दिए हैं. अभी वेरोनिका के पति 37 साल के मर्त्य है, जिससे उसके 7 बच्चे हैं. बाकि के जो बच्चे है, उसके पहले पति के हैं.

इसे भी पढ़ें-Deodorant लेकर जलती मोमबत्ती के पास खड़ा हुआ लड़का, हुआ जोरदार धमाका