कोरोना पर WHO की चेतावनी, खतरनाक होगी स्थिति, 20 लाख से ज्यादा होगा मौत का आंकड़ा

112
CORONA 2

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तांडव मचा दिया है। इस वायरस की चपेट में अब तक 3 करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोग आ चुके है। तो वहीं, लाखों लोगों की मौत हो गई है लेकिन अब तक किसी भी देश के पास कोरोना वायरस की दवा नहीं है। दुनिया भर में कई देश मिलकर वायरस की वैक्सान बनाने का काम चल रहा है लेकिन अब तक किसी भी देश के पास कोरोना की वैक्सीन नहीं बनी। वहीं, इसी बीच अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनिया को एक चेतावनी दी है। जो काफी भयानक है।

ये भी पढ़ें:-कोरोना और फ्लू के बीच में ऐसे करें फर्क, नहीं तो हो सकती है गंभीर समस्या, वैज्ञानिकों ने किया सतर्क 

WHO के आपातकालीन प्रमुख माइक रायन ने दावा किया है कि अगर कोरोना वायरस ऐसे ही फैलता रहा तो वैक्सीन आने और व्यापक स्तर पर लोगों तक पहुंचाने से पहले ही 20 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। WHO ने कहा कि, इस बीमारी के खिलाफ दुनिया को संगठित होकर कदम उठाने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो मौतों का आंकड़ा 20 लाख से भी ज्यादा हो जाएगा। हम त्रासदी से किसी भी तरह बाहर नहीं निकल पाए है। नए मामलों को लेकर युवाओं को दोष नहीं देना चाहिए। हम एक दूसरे पर उंगली नहीं उठाएंगे। लॉकडाउन खत्म होने पर लोगों ने घरों में पार्टियां करनी शुरू की है। जो भी कोरोना की वजह बन रहा है। इन पार्टियो में हर उम्र के लोग शामिल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि दुनिया भर के देशों में कोरोना वायरस काफी फैल गया है। अमेरिका में इस समय सबसे ज्यादा कोरोना की मार देखी गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 72 लाख से भी ज्यादा हो गई है। तो वहीं, 2 लाख 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। दूसरे नंबर पर भारत है। यहां पर 59 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है और 93 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से मर चुके है। इसके अलावा ब्राजील में एक लाख 40 हजार से अधिक और रूस में 20 हजार से अधिक लोगों की मौतें हुई हैं।

ये भी पढ़ें:-कोरोना की चपेट में एक्ट्रेस श्वेता तिवारी, पॉजिटिव आई रिपोर्ट, वायरस के लक्षण को लेकर किया ये खुलासा