Homeदुनियाट्रैफिक रूल तोड़ने पर चल रही थी वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई, डाॅक्टर...

ट्रैफिक रूल तोड़ने पर चल रही थी वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई, डाॅक्टर कर रहा था आपरेशन

- Advertisement -

दिल्ली। कभी-कभी पेशा और जवाबदेही साथ-साथ होती है। ऐसे में व्यक्ति को दोनों का निर्वहन करना पड़ता है। पेशा और जवाबदेही में किसी एक भी पक्ष का दायित्व निर्वहन दिक्कत होती है तो मामला बनते देर नहीं लगती है। मेडिकल बोर्ड ऑफ कैलिफोर्निया एक ऐसे प्लास्टिक सर्जन की जांच करेगा जिसे वीडियो कांफ्रेंसिंग पर कोर्ट की सुनवाई के दौरान सर्जरी करते देखा गया। यह अनोखा वाकया तब का जब ट्रैफिक रूल तोड़ने के आरोपी डॉक्टर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश होना था। उसकी सुनवाई चल रही थी। सुनवाई के दौरान डॉक्टर सर्जरी के कपड़ों में ऑपरेशन थिएटर में एक मरीज को देख रहे थे। वीडियो में ट्रीटमेंट मशीनरी के बीप्स बैकग्राउंड में सुनाई पड़ रही थी। अदालत के एक क्लर्क ने पूछा हेलो, मिस्टर ग्रीन? हाय। क्या आप ट्रायल के लिए उपलब्ध हैं? ऐसा दिख रहा है जैसे आप अभी एक ऑपरेटिंग रूम में हैं? ग्रीन ने जवाब दिया, हाँ, मैं अभी एक ऑपरेटिंग कमरे में हूँ सर। हां, मैं ट्रायल के लिए उपलब्ध हूं। आगे बढ़ते हैं। कोर्ट की सुनवाई प्रक्रिया का प्रसारण हो रहा था। क्लर्क ने ग्रीन को याद दिलाया कि कार्यवाही को लाइव चलाया जा रहा है क्योंकि कानून द्वारा ट्रैफिक ट्रायल्स को जनता के लिए ओपन रखे जाने का नियम है। ग्रीन ने कहा कि मैं समझ रहा हूं।

यह भी पढ़ेः-निर्वस्त्र किए बिना स्तन को छूना यौन शोषण नहीं , High Court ने लिया अजीबोगरीब फैसला

चैंबर में प्रवेश करने के लिए कोर्ट कमिश्नर गैरी लिंक का इंतजार करते हुए वह अपने सिर के झुकाकर काम करने लगे। जब लिंक सुनवाई के लिए पहुंचे और स्क्रीन पर डॉक्टर को देखा। उन्होंने मरीज की चिंता करते हुए सुनवाई आगे बढ़ाने में हिचकिचाने लगे। ग्रीन ने कहा कि मेरे पास एक और सर्जन है जो मेरे साथ सर्जरी कर रहा है। इसलिए मैं यहां खड़ा हो सकता हूं और उन्हें सर्जरी भी करने दे सकता हूं।

जज ने कहा कि परिस्थितियों के तहत उन्हें ट्रायल करना ठीक नहीं लग रहा। उन्होंने ग्रीन से कहा कि वह ट्रायल के लिए एक नई तारीख तय करेंगे। जब ग्रीन सक्रिय रूप से शामिल हो सकें। बोर्ड ने कहा कि वह मामले की जांच करेगा। उम्मीद की जाती है कि डॉक्टर्स अपने मरीजों का इलाज करते हुए सजग रहें। ग्रीन को उनके बयान के लिए दोबार कॉल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ेः-अब अम्मा के रोल में नजर आएंगी पंगा क्वीन, का टीजर हुआ रिलीज

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here