Saturday, January 16, 2021

जनता को विश्वास दिलाने के लिए जो बाइडन के वैक्सीनेशन का हुआ सीधा प्रसारण

दिल्ली। कोरोना महामारी से दुनिया लड़ रही है। इस बीच कोरोना की वैक्सीन आ जाने से लोगों की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने नोवल कोरोना वायरस के टीके की अपनी पहली खुराक ले लिया है। उनके टीके लेने के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टेलीविजन चैनल पर किया गया। प्रसारण का मुख्य उद्देश्य अमेरिकी जनता को टीके के प्रति सुरक्षा के लिए आश्र्वस्त किया जा सके। डेलावेयर के क्रिस्टियानाकेयर अस्पताल में एक नर्स व्यवसायी ने सोमवार दोपहर को फाइजर और बायोएनटेक द्वारा उत्पादित टीके की पहली खुराक बाइडन को दी। टीके लेने के दौरान अपने बाएं हाथ के स्वेटर की स्लीव को ऊपर करते हुए उन्होंने कहा कि बाया हाथ ठीक है। इसके बाद उन्होंने अपने बाएँ हाथ को उजागर करते हुए कहा कि जब भी आप तैयार हों। वैक्सीन के दौरान जो बाइडेन काफी उत्साहित नजर आये। इस तरह से उन्होंने अपने बाएं हाथ पर वैक्सीन की पहली खुराक ली। ऑपरेशन वार्प स्पीड पर अपने काम के लिए उन्होंने ट्रंप प्रशासन को श्रेय दिया और जल्दी वैक्सीन पहुंचाने करने में मदद की।

यह भी पढ़ेंः-यह अभिनेत्री अतरंगी के सेट पर अक्षय के साथ बन गई रिपोर्टर

उन्होंने कहा कि प्रशासन श्रेय पाने का हकदार है। मैं यह प्रदर्शित करने के लिए कर रहा हूं कि जब टीका उपलब्ध हो तो लोगों को इसे लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। टीका पुरी तहर से सुरक्षात्मक है। बाइडन उन नेताओं में जुड़ गए हैं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की खुराक ली है। वर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में इसे सार्वजनिक रूप से टीका लगवाया। कांग्रेस के अन्य सदस्यों को भी ये खुराक मिल चुकी है। जो बाइडन ने देशवासियों से मास्क पहनने और छुट्टियों के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर आप यात्रा कर रहे है या नहीं कर रहे। इससे पहले दिन में जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन ने पहली खुराक का टीका लगवाया।

निर्वाचित उपराष्ट्रपति-चुनाव कमला हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ के भी अगले सप्ताह टीका लगवाने की उम्मीद है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस और हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी उन नेताओं में से थे जिन्हें पिछले सप्ताह टीके की पहली खुराक ली थी। ज्ञात हो कि जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में 17,994,936 लोग कोरोना संक्रमित है और 319,०86 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना का भयावह रूप देखने को मिला।

यह भी पढ़ेंः-कृति सेनन की दूसरी कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, फैंस से कही ये बात

 

Stay Connected

1,097,088FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles