दुनिया के अमीरों में शामिल बिल गेट्स और मेलिंडा का रिश्ता खत्म, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ऐसे हुए अलग

वॉशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी का 27 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है। बिल गेट्स और मेलिंडा ने अलग होने का फैसला किया है। बिल और मेलिंडा गेट्स ने बयान जारी कर कहा है कि हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है। दोनों ने कहा है हम जीवन के इस मोड़ पर आ गए हैं कि अब एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं। बिल गेट्स ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमने अपने रिश्ते पर बहुत विचार किया है। अंत में हमने इस वैवाहिक रिश्ते को खत्म करने का फैसला लिया है। अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं। हम दोनों अलग-अलग अपनी निजता चाहते हैं और जीवन के एक नए चरण की ओर बढ़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ेंः-अब बिल गेट्स ने इसलिए दिया झटका, वैक्सीन का फॉर्मूला विकासशील देशों को नहीं

ऐसे मिले थे बिल और मेलिंडा
तलाक के बाद बिल और मेलिंडा गेट्स के आर्थिक संबंध को लेकर तहकीकता शुरू हो चुकी है। आर्थिक रिश्तों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। ज्ञात हो कि दोनों परोपकारी कार्यों में लगी संस्था ‘बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ के ट्रस्टी हैं। इस संस्था को साल 2000 में लॉन्च किया गया था। बिल और मेलिंडा की मुलाकात 1987 में माइक्रोसॉफ्ट में हुई थी। मेलिंडा ने प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर कंपनी में आयी थीं। दोनों के बीच एक बिजनेस डिनर के मौके पर बातचीत हुई और फिर बात आगे बढ़ती गई। धीरे-धीरे यह करीबी रिश्ता शादी में बदल गया।

अपने रिश्ते को विराम देने की घोषणा से ठीक पहले बिल गेट्स ने वैक्सीन और विकासशील देशों को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि विकासशील देशों को फार्मूला नहीं दिया जा सकता है। एक साक्षात्कार में जब बिल गेट्स से पूछा गया कि क्या इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ को बदलना संभव होगा, जिससे कोविड वैक्सीन का फॉर्मूला शेयर करने में सक्षम हो सके। इसका जवाब देते हुए बिल गेट्स ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का फॉर्मूला विकासशील देशों को नहीं दिया जाना चाहिए। वैक्सीन और फार्मूला के लिए विकासशील और गरीब देशों को कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन उन्हें वैक्सीन का फॉर्मूला नहीं मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-बिल गेट्स को पीछे छोड़ एलन मस्क बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स, जानें कितनी बढ़ी नेटवर्थ

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles