russ child

दिल्ली। दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति की कुछ लालसा, इच्छा और चाहत होती है। इन्हीं चाहतों के लिए वह अपने को जिन्दगी भर पैमाने पर खरा उतारने की कोशिश करता है। किसी को धन का नशा होता है तो किसी की मनोरंजक, आकर्षक जगहों पर घूमना हो सकता है लेकिन रूस में एक दंपति ऐसे हैं जिन्हें शायद ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की लत है। वह चाहते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चों के पिता बने। रूस के इस दम्पति के पास वर्तमान में 21 बच्चे हैं और उनकी चाहत है कि वे 105 बच्चों की पिता बन जायें। 56 साल का पति चाहता है कि उनके पास कम से कम 105 बच्चे तो हों ही। मास्को में रहने वाली क्रिस्टीना ओजतुर्क और उनके पति 56 वर्षीय गैलिप की कुछ साल पहले जॉर्जिया में मुलाकात हुई थी। उस समय क्रिस्टीना की उम्र मात्र 17 साल थी। मुलाकात के दौरान वह भी एक बच्ची की सिंगल मदर थी। इस मुलाकात के बाद क्रिटीना और गैलिप के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। दोनों ने नजदीकियों को शादी में बदल दिया। गैलिप ओजतुर्क एक अरबपति बिजनेसमैन हैं और उनका प्रॉपर्टी और ट्रांसपोर्ट का व्यापार है।

russ child

क्रिस्टीना ने बीते 10 माह में ही सरोगेसी की मदद से 10 बच्चों को जन्म दिया है। दंपति को सरोगेसी से पहला बच्चा मार्च 2020 में हुआ था और 10वीं बच्ची जनवरी 2021 में हुई है। दंपति ज्यादा स ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने सेरोगेसी का रास्ता अपनाया है। दम्पति का पता है कि 105 बच्चों की चाहत सेरोगेसी ही है जिससे पूरा हो सकता है। क्रिस्टिना का कहना है कि हम चाहते हैं कि हमारे 105 बच्चे हों लेकिन हमें पता नहीं हम कितने बच्चे कर पाएंगे लेकिन हम इतने पर ही तो नहीं रुकेंगे।

दम्पति की कोशिश है कि बच्चों की संख्या बढ़ाते रहेंगे। बच्चों की देखभाल के लिए दंपति ने एक नैनी रखी हुई है जो बच्चों के सोने से लेकर जागने और उनके खाने संबंधी सभी जरूरी बातों का हिसाब रखती है। बच्चों की सारी देखभाल करती है। दंपति सेरोगेसी के लिए एक बच्चे के लिए करीब 7 लाख रुपए खर्च करता है। उन्हंे अनुमान है कि सेरोगेसी का खर्च बढ़ भी सकता है। ज्ञात हो कि सेरोगेसी का मतलब आसान भाषा में किराए की कोख है। बच्चे को जन्म देने वाली महिला को सरोगेट मदर कहा जाता है जो बच्चा पैदा होने के बाद उस दम्पति का सौंप देता है।

ये भी पढ़ेंः-सेरोगेसी से बनी थीं मां, 45 की उम्र में भी एकता कपूर ने नहीं की शादी..जानें वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here