न्यू हैम्पशायर(new Hampshire)। अक्सर आपने लोगों को रेस्टोरेंट(Restaurant) में वेटर या स्टाफ को टिप देते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपने किसी को कुछ हजार रुपए के बिल के लिए लाखों की टिप देते हुए देखा है। जी हां आपको भी सुनकर हैरानी हो रही होगी। लेकिन ये सच है। ऐसा ही कुछ मामला न्यू हैम्पशायर(new Hampshire) से सामने आया है जिसने वहां सभी को हैरान करके रख दिया।

दरहसल, न्यू हैम्पशायर में रेस्टोरेंट में खाना खाने आए एक ग्राहक ने स्टाफ को मात्र 37 डॉलर(2750) के बिल पर सौ या दो सौ रुपए नहीं बल्कि पूरे 16,000 डॉलर (11,88,464.00 रुपए) टिप देकर कर्मचारियों को हैरान कर दिया।

रेस्टोरेंट में आए उस ग्राहक ने दो हॉटडॉग, एक पिकल चिप्स और कुछ ड्रिंक्स का ऑर्डर दिया। इसका कुल बिल 37 डॉलर आया। जिसके बाद उसने रेस्टोरेंट के स्टाफ को 16,000 डॉलर की टिप दी। वहीं ग्राहक के इस काम के लिए रेस्टोरेंट स्टाफ ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए उस शख्स का आभार जताया। पोस्ट में लिखा, ‘स्टंबल इन रेस्टोरेंट में एक बहुत ही उदार ग्राहक आए। हम उनका तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हैं।

ग्राहक को जिन कर्मियों ने सर्विस दी, सिर्फ उन्हीं को यह टिप नहीं दी गई, बल्कि उस शिफ्ट में काम करने वाले सभी स्टाफ के बीच इसे बराबर बांटा गया। शिफ्ट में बारह लोग थे’। रेस्तरां के मालिक माइर जारेला(mike jarella) का कहना है कि टिप कितनी बड़ी है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, रेस्तरा में कोई भी टिप उस शिफ्ट में काम करने वाले हर कर्मचारी के बीच समान रूप से बांटी जाती है। कुछ कर्मियों का कहना है कि वह टिप की इस रकम से कहीं बाहर घूमने जाएंगे, क्योंकि खुद इसका खर्चा उठा पाना उनके लिए मुश्किल था।

वहीं रेस्टोरेंट के मालिक माइक जारेला(mike jarella) का कहना है कि इतनी बड़ी टिप लेने में हम खुद असहज महसूस कर रहे थे। इसलिए जब ग्राहक ने यह रकम देनी चाही तो हमने उनसे दोबारा पूछा कि आप सुनिश्चित हैं? हमने यह भी पूछा कि अगर उन्होंने गलती से यह रकम दे दी है तो हम उन्हें वापस करने को तैयार हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि नहीं, वह यह रकम देना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें-लापता पत्नी की पति ने दर्ज कराई रिपोर्ट, महिला के बैंक में मिलने से उड़े सबके होश, जानें मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here