Friday, December 3, 2021

तालिबान को बधाई देने मदरसे पर फहराया झंडा, मौलाना के सामने ऐसे लाचार हुई पुलिस

Must read

- Advertisement -

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में तालिबान का असर अब तेजी से बढ़ने लगा है। इस्लामाबाद स्थित एक मदरसे में लगे तालिबानी झंडे को उतारने पहुंची पुलिस को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। मदरसे के मौलाना अब्दुल अजीज और मदरसे के छात्र पुलिस से ही भिड़ गये। इस दौरान वहां कुछ लोगों के हाथ में एके-47 भी नजर आया। बताया जा रहा है कि इस्लामाबाद के सबसे चर्चित मदरसे जामिया हफ्सा का है। जामिया हफ्सा में तालिबान का झंडा फहराया गया था। जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तब पुलिसवालों की एक टीम इस झंडे को उतराने के लिए वहां पहुंची। मदरसे के पास पहुंचने के बाद पुलिस को मौलाना अब्दुल अजीज और मदरसे के छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। मदरसे के लोग किसी भी कीमत पर झंडे को उतारने के लिए तैयार नहीं थे। खुद मौलाना अब्दुल अजीज पुलिस के सामने खड़े हो गए. जिसके बाद पुलिस टीम झंडों को बिना उतारे ही वापस लौट गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में अब्दुल अजीज पुलिसकर्मियों को लताड़ते हुए दिखाई देते हैं।

- Advertisement -

hafsa

मदरसे के इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में मौलाना पुलिसकर्मियों को खरी-खोटी सुना रहे हैं। मौलाना दावा कर रहे हैं कि इस्लामाबाद में शरिया कानून लागू करने की उनकी मांग सरकार ने मान ली है। वीडियो में नजर आ रहा है कि मौलाना अब्दुल अजीज जामिया हफ्सा के पास मौजूद पुलिसकर्मियों से बहस कर रहे हैं। मौलाना पुलिस वालों से कह रहे हैं कि वो इस नौकरी को छोड़ दें। मौलाना धमकी दे रहे हैं कि पाकिस्तान तालिबान आप सभी को सबक सिखाएगा।

पुलिस को रोकने के लिए बड़ी संख्या में मदरसे की बुर्का पहनीं छात्राएं छत पर मौजूद थीं। वहां मौजूद एक शख्स के हाथ में खतरनाक एके-47 हथियार भी नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि यह तालिबानी झंडा शुक्रवार को मदरसे पर फहराया गया था। जिसके बाद शनिवार को पुलिस इसे हटवाने के लिए पहुंची थी। विरोध की वजह से उसे खाली हाथ लौटना पड़ा. मौलाना ने इससे पहले कहा था कि यह झंडा तालिबान को बधाई देने के लिए लगवाया गया था।

यह भी पढ़ेंः-Taliban को IMF ने दिया करारा झटका, सहायता के लिए रखी ऐसी शर्त

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article