Friday, December 3, 2021

तालिबान ने इमरान खान को सुनाई खरी खोटी, कहा- हमारे मामलों में दखल मत दो, तुम कठपुतली हो

Must read

- Advertisement -

काबुल। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पीएम इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) पूरी दुनिया में तालिबान की तारीफ करते (Taliban) नहीं थकते। वहीं, दूसरी तरफ तालिबानी निजाम ने उनसे अजनबियों जैसा बर्ताव करना शुरू कर दिया है। तालिबान के सोशल मीडिया चीफ जनरल मुबीन ने इमरान खान को अफगानिस्तान के मामलों में दखल न देने की सलाह दी है। उन्होंने इमरान को कठपुतली तक कह डाला है, जो खुद भी पाकिस्तानी अवाम द्वारा नहीं चुना गया।

- Advertisement -

असल में, एक दिन पहले इमरान ने इंटरव्यू में तालिबानी नेताओं (Taliban Leaders) को चेताया था कि यदि देश में समावेशी सरकार नहीं बनी तो वहां गृहयुद्ध (Civil War) होगा और देश जल्द ही आतंकियों के लिए जन्नत (Haven for Terrorist) बन जाएगा।

तालिबानी प्रवक्ता ने कहा ये

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया चीफ जनरल मुबीन ने कहा कि इमरान खान को हमारे देश के मामलों में दखल देने का हक नहीं है। यदि वह ऐसा करते हैं तो हमें भी उनके देश में दखल देने का हक मिल सकता है। वहीं, तालिबानी प्रवक्ता और उप-सूचना मंत्री जबीउल्लाह मुजाहिदन ने आगे कहा कि पाकिस्तान या किसी अन्य देश को हमारे मामलों में दखल देने की अनुमति नहीं है।

तालिबान को किसी अन्य देश की सहायता की जरूरत नहीं

एक अन्य तालिबानी नेता मोहम्मद मोबीन ने भी अफगानिस्तान के एरियाना टीवी पर डिबेट के दौरान कहा था कि क्या समावेशी सरकार का ये अर्थ है कि हमारे पड़ोसी देशों के प्रतिनिधि और जासूस हमारे देश और सिस्टम के भीतर मौजूद रहेंगे? उनके बयान के बाद से बताया जा रहा है कि तालिबान ऐसी किसी सरकार के समर्थन में नहीं हैं, जिसमें दूसरे समुदाय के प्रतिनिधि भी शामिल हों।

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा था कि उसे अफगानिस्तान की हकीकत समझनी चाहिए। जब वहां तालिबान की सरकार बन गई है और बगैर किसी खून-खराबे के सत्ता में बदलाव हो गया है, तो इस सच्चाई से कब तक भागा जा सकता है। पाकिस्तान ने तमाम देशों को प्रस्ताव दिया है कि अफगान तालिबान को कूटनीतिक मान्यता दिलवाने के लिए कोई न कोई ठोस रोडमैप तैयार करें।

इसे भी पढ़ें:- UN में भागीदारी चाहने वाला TALIBAN और बनेगा कट्टर, मुल्ला तुराबी फिर शुरू करेगा सजाओें का वो दौर

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article