ताइवान ने चीन को दी तबाह करने की धमकी, Video जारी करते हुए ड्रैगन को दिखाई उसकी औकात

241
Taiwan-china

कोरोना कहर के बीच जहां पूरी दुनिया इस महामारी के संकट से लड़ने की कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ चीन (China) अपनी चालों को कामयाब करने की कोशिश में लगा है. लेकिन चीन के शातिराना दिमाग पर पानी फेरने के लिए कई देश एकजुट होकर ड्रैगन के खिलाफ खड़े हो गए हैं. एक तरफ जहां अमेरिका (America) लगातार चीन के खिलाफ अपनी गतिविधियों को तेज कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ भारत भी चीन की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में लगा है. लेकिन इसी बीच चीन के विरूद्ध अब ताइवान (Taiwan) ने भी मोर्चा खोल दिया है. दरअसल ताइवान से भी चीन के रिश्ते टूटने की कगार पर आ गया है. दोनों देशों के बीच लगातार खिंचातनी जारी है. यहां तक कि अब तो ताइवान ने चीन को भी बड़ी धमकी भी दे दी है.

ये भी पढ़ें:- भारत के साथ लंबी पारी खेलना चाहते हैं ट्रंप, चीन को पटखनी देने की तैयारी में जुटे दोनों देश 

जी हां ताइवान के रक्षा मंत्री की ओर से एक वीडियो हाल ही में जारी किया गया है. जिसके जरिए उन्होंने चीन से कहा है कि वो लड़ाई के लिए किसी को उकसाने जैसा काम नहीं करेंगे. लेकिन इसके बाद भी अगर चीन ने पहले कुछ करने की कोशिश की तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी. दरअसल दो दिन पहले की बात है जब अमेरिका (US) और ताइवान के बीच F-16V फाइटर जेट की एक डील हुई है. इसी बात को लेकर चीन तिलमिलाया हुआ है, और उसने ताइवान को बर्बाद करने की धमकी तक दे डाली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ताइवान के रक्षा मंत्री ने गुरुवार को ही देर रात सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है. जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे ताइवान की सेना मिलिट्री ड्रिल कर रही है. इस वायरल हुए वीडियो में कई तरह के हथियार, मिसाइल, रॉकेट और लड़ाकू विमान भी दिखाए गए हैं. ये वीडियो कुल 1 मिनट 18 सकेंड का है. जिसे अपलोड करते हुए ताइवान के मंत्री ने लिखा है कि, ताइवान को खुद से असहाय समझना सही नहीं है. यदि ये गलती की गई तो दुश्मनों को इसका करारा जवाब दिया जाएगा.

अमेरिका-ताइवान की डील से बौखलाया चीन
दरअसल ताइवान और अमेरिका में 62 अरब डॉलर के F-16 फाइटर जेट को लेकर एक बड़ी डील हुई है. जिसके आधार पर ताइवान पहले 90 फाइटर जेट अमेरिका से खरीदेगा. ये हथियार अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होंगे. बताया जा रहा है कि ये डील 10 साल के अंदर पूरी होगी. इसमें से कुछ विमान अभी ताइवान को सौंप दिए जाएंगे. इसी सौदे को लेकर अब ड्रैगन आग बबूला हो गया है. ऐसे में वहां की सरकारी मीडिया ने चेतावनी दी है कि ताइवान यदि इस डील को कैंसिल नहीं करता है तो पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) मिलिट्री उस पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी. इतना ही नहीं चीन ने तो खुलेआम धमकी दे डाली है कि उसके फाइटर जेट ताइवान की एयरफील्ड को ध्वस्त करके रख देंगे.

ये भी पढ़ें:- दादागिरी पर उतर आया चीन, अब दे रहा है ताइवान को हमले की धमकी