सुपरमॉम सुषमा…सउदी में खुदकुशी की धमकी देने वाले भारतीय के लिए बनी देवदूत

अपनी त्वरीत प्रतिक्रिया, त्वरीत गतिविधि व त्वरित मदद के लिए जानी जाती है विदेश मंत्री सुषमा स्वराज। खासतौर पर विलायती मुल्क में रहने वाले भारतीय तो मानो उनके मुरीद ही हैं। इसी कड़ी में रियाद में रहने वाले अली नामक भारतीय शख्स को सुषमा ने बड़ा ही स्नेहपूर्ण ट्वीट कर, उसे हिम्मत रखने की सलाह दी और कहा कि भारतीय दूतावास सदैव आपके साथ है।

दरअसल, अली ने गत दिनों ट्वीट कर कहा था कि सर एक बात बताए कि आप लोग मेरी मदद कर सकते हैं या फिर मुझे खुदखुशी कर लेनी चहिए। तकरीबन 12 महीने से, मैं दूतावास से गुहार लगा रहा हूं लेकिन दूतावास मुझे समझा रहा है। मुझे भारत भिजवा सकते हो तो मेहरबानी होगी क्योंकि मेरे चार बच्चे भी हैं सर। वहीं, सुषमा ने अली के ट्वीट पर अपना जबाव देते हुए कहा कि खुदखुशी की बात नहीं सोचते। हम हैं न। हमारा दूतावास मदद करेगा। रियाद भारतीय उच्चायोग कृप्या मुझे अपनी रिपोर्ट भेजिए। उन्होंने अधिकारियों से इसका जबाव मांगा है।

इसी बीच, सुषमा ने दूसरे ट्वीट में क्षितिज नामक एक शख्स का धन्यवाद दिया कि उन्होंने रोकड़ भुगतान के पुराने तरीके की ओर हमारा ध्यान खींचा। दरअसल, क्षितिज को भारतीय दूतावास में कुछ पैसे भुगतान करने थे, लेकिन भारतीय दूतावास उन पैसों स्वीकार नहीं कर रहा था। भारतीय दूतावास का कहना था कि हम रोकड़ में ही पैसा स्वीकार करेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए क्षितिज ने सुषमा को ट्वीट कर उनका ध्यान खींचा। वहीं, सुषमा की अनुशंषा के बाद, अब क्षितिज के पेसों को डिजिटल पेमेंट के जरीए स्वीकार कर लिया है। साथ ही सुषमा ने क्षितिज को धन्यवाद भी कहा कि वे उनका ध्यान इस ओर लेकर आए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles