पुलवामा अटैक: डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा ‘ये भयावह है’, पाकिस्तान को लेकर कही बड़ी बात

0
156
Donald_trump
Loading...

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भयावह करार दिया है. साथ ही ट्रंप ने कहा कि ‘वो इस मामले पर रिपोर्ट देख रहे हैं, इसके बाद जल्दी ही अपना बयान जारी करेंगे’. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया था. हमले में 40 जवान शहीद हो गए और पांच जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे. हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद संगठन ने ली है. इस संगठन को संयुक्त राष्ट्र भी आतंकी संगठन घोषित कर चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर दक्षिण एशिया के दोनों देश साथ आएंगे, तो बहुत अच्छा होगा. और वो इस मामले पर वो सारी रिपोर्ट देखने के बाद बयान जारी करेंगे. जो उन्हें मिली हैं.

पुलवामा में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए ट्रंप बोले वो एक भयानक स्थिति थी. बता दें, सेना पर हुए इस हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ये कह चुके हैं कि अमेरिका आतंक के खिलाफ भारत के साथ हर स्थिति में खड़ा है. और भारत देश को अपनी आत्मरक्षा का भी पूरा अधिकार है.

जॉन बोल्टन बोले थे कि, मैंने अजीत डोभाल से कहा है कि “हम भारत के आत्मरक्षा के अधिकार का समर्थन करते हैं. मैं आज सुबग अजीत डोभाल से दो बार बात की. और आतंकी हमले पर संवेदना व्यक्त की”.  उन्होंने ये भी कहा था कि “अमेरिका पाकिस्तान से ये साफतौर पर कह चुका है कि आतंक को पनाह देना बंद करें”.अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने भी ट्वीट कर कहा था कि, आतंकवाद का सामना करने के लिए अमेरिका भारत के साथ खड़ा है. ये भी पढ़ेंः- इस कश्मीरी छात्र को थी आतंकी हमले की पूरी खबर अब हुआ ये हाल

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here