पाकिस्तान का घमंड चूर-चूर, भारत से मांग रहा जीवन रक्षक दवाएं

0
1687

एटम बम की गिदड़ भभकी देने वाले पाकिस्तान का घंमड चूर-चूर हो गया है। अब पाकिस्तान भारत के आगे दवाओं के लिए गिड़गिड़ा रहा है। दरअसल पाकिस्तान में बीमारियां फैलती जा रही है अर्थिक तंगी के चलते पाकिस्तान की हालत पतली  हो गई है। भारी मात्रा में पाकिस्तान में जीवन रक्षक दवाओं की किल्लत हो गई है। अगस्त के महीने में पाकिस्तान ने भारत से अपनी व्यपारिक रिश्ते भी बंद कर दिए थे। पाकिस्तान भारतीय सामानों का बॉयकाट अभियान चलाया हुआ है। दोनों देशों के बीच चलने वाली ट्रेनों से लेकर पाकिस्तान भारतीय फिल्मों और विज्ञापनों पर भी बैन लगा दिया है। जिसके बाद से पाकिस्तान में अर्थिक तंगी का असर हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद पाकिस्तान ने बौखलाहट में भारत से सारे व्यापारिक संबंध एक झटके में खत्म कर लिए. पाकिस्तान में भारतीय सामानों के बॉयकाट का अभियान चला. दोनों देशों के बीच चलने वाली ट्रेन सेवाएं बंद कर दी गईं. पाकिस्तान नफरत में यूं अंधा हो गया कि भारतीय फिल्मों को तो अपने यहां बैन ही कर दी। उन विज्ञापनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें भारतीय कलाकार नजर आ रहे थे।

पाकिस्तान अतंराष्ट्रीय सीमा पर भारत ट्रेड के मोर्चे पर को नुकसान पहुंचाना चाहता था। लेकिन बाजी उल्टी पड़ गई और खुद को भारी मात्रा में नुकसान होने लगा। व्यापारिक संबंध बंद होने के बाद पाकिस्तान को कुछ ही दिनों के अंदर त्राहिमाम की स्थिति पैदा हो गई। तो वही पाकिस्तान की  ड्रग इंडस्ट्री इस वक्त चौपट हाल में है।

भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म कर चुका पाकिस्तान अब भारत से जीवन रक्षक दवाओं की भीख मांग रहा है। क्योंकि पाकिस्तान के अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाओं की किल्लत होने लगी है दवाओं के अभाव में मरीज तड़पने लगे। अब पाकिस्तान की घंमड चूर कर भारत से अपनी जीवन रक्षक दवाएं लेना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here