फ्रांस में ट्रंप से मिले पीएम मोदी, पाक को लगी मिर्ची

0
223

फ्रांस के बिआरित्यज में पीएम मोदी ने G-7 सम्मेलन में हिस्सा लिया। यहां पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात हुई। यहां दोनों ने पहले पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। इस मुलाकात में मोदी ने कहा क भारत और पाकिस्तान के मामले द्विपक्षीय है। कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दे पर किसी तीसरे की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे हम दूसरे देशों कष्ट नहीं देना चाहे। तो वही बैठक पर पाकिस्तान की नजर टिक हुई है। बैठक से पहले ही पाकिस्तान तरह तरह के बयान बाजी करने लगा था। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को गरीबी और बीमारियों से लडना है। हम दोनों देशों अपने देश की जनता के अच्छे भविष्य के लिए मिलकर कदम उठाने की अवश्यकता है।

तो वही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर यू-टर्न ले लिया है जिससे पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। ट्रंप ने कहा कि भारत पाक का मुद्दा द्विपतक्षीय मामला है। दोनों देशों के प्रधानमंत्री से मेरी बात हुई। दोनों देश मिलकर इसका हल निकालेंगे। बाते दें कि कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति अपना रुख बदल लिया है। और कहा कि दो देशों का आपसी मामला है। दोनों को मिलकर हल निकालना होगा। ट्रंप ने कहा कि हमने रविवार की रात कश्मीर के मुद्दे पर बात की थी। पीएम मोदी मानते है कि वहां उनका नियंत्रण है। मुझे उम्मीद है की पीएम मोदी पाकिस्तान के साथ बात करेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान जनता को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि इस संबोधन में खास तौर पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच हुई बातचीत पर फोकस किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here