पाकिस्तान के झूठ ही झूठ, सच बोलने के बजाय आतंकियों को दे दी पनाह

पुलवामा हमले के पांचवे दिन आखिरकार इमरान खान ने अपना मुंह खोला तो जहर ही उगला. इतने बड़े हमले की निंदा करने के बजाय उन्होंने भारत को ही धमकी दे दी. इतना ही नहीं अब इमरान साहब को पुलवामा हमले का सुबूत भी चाहिए. इसके साथ ही इमरान ने कहा कि सुबूत के आधार पर ही हम आतंकियों पर कार्रवाई करेंगे. और ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान अपने गुनाहों पर पर्दा डाल रहा हो. इससे पहले भी वो न जाने कितने झूठ बोल चुका है.

हालांकि भारत ने पाकिस्तान को उरी हमला, पठानकोट हमला और मुंबई हमले के सुबूत दे चुका है, लेकिन इन अपराधियों को सजा मिलना तो दूर उसकी छांव में पल रहे आतंकी लगातार भारत के खिलाफ आतंकी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं. लेकिन इमरान खान ने अपनी आंखों को इस कदर बंद कर लिया है कि उन्हें आतंकियों की सुरक्षा के सिवा कुछ नजर नहीं आता. खैर इसके साथ ही हम आपको बता दें कि भारत ने कितनी बार पाकिस्तान को सुबूत दिए. लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया.

भारत ने पाकिस्तान को 2013 में मुंबई हमलों से जुड़े 600 पन्नों के कई अहम सुबूत दिए थे. लेकिन आज तक पाकिस्तान की तरफ से इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई.

18 सितंबर 2016 में 4 लश्कर आतंकियों ने उरी सैन्य अड्डे पर हमला किया था. इस हमले में देश के 19 जवान शहीद हुए थे. जबकि 4 आतंकियों को मार दिया गया था. और इस हमले के 9 दिन बाद ही भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब कर हमले के सुबूत सौंपे थे. इसके साथ ही विदेश सचिव एस. जयशंकर ने बासित से मुलाकात कर आतंकियों का पूरा कच्चा चिठ्ठा खोला था. लेकिन इस पर भी पाकिस्तान की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इसके अलावा पठानकोट एयरबेस पर 2 जनवरी, 2016 में हुए आतंकी हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे. हमला जैश आतंकियों ने किया था. उसके 6 आतंकी भी मारे गए थे. खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों की फोन कॉल इंटरसेप्ट की थी, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में परिजनों और आकाओं से बात की थी. पाक में उनके आकाओं के मोबाइल नंबर और आतंकियों के सीमापार से आने के सुबूत पाकिस्तान को सौंपे थे. लेकिन इस मामले पर भी पाकिस्तान का वही रवैया सामने आया.

इतने हमलों के सुबूत पाकितान को दिए गए लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इन मामलों पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. और अब इमरान खान को पुलवामा हमले का सुबूत चाहिए. इससे साफ जाहिर होता है कि पाकिस्तान आतंकियों को अपनी सरजमीं पर बड़े अच्छे से पाल रहा है. और अपनी ही छांव में भारत पर हमले करवा रहा है. ये भी पढ़ेः पुलवामा अटैक: डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा ये भयावह है पाकिस्तान को लेकर कही बड़ी बात

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles