इमरान की नहीं सुनती पाकिस्तानी सेना, कहा ‘पहले परमाणु बम इस्तेमाल करने की कोई नीति नहीं’

0
821
pakistan

कश्मीर के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान दर दर भटके ने मजबूर है। पाकिस्तान जबरन कश्मीर मुद्दे में घुसता जा रहा है। जबकि कश्मीर हमेशा से ही भारत का हिस्सा है था और रहेगा। दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद आज अतंरराष्ट्रीय मंच पर अकेला पड़ गया है। जब से भारत ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया है तो तब से पाकिस्तान कश्मीर का हितेशी बन कर घुम रहा है। सभी जानते है कि पाकिस्तान ने किस हद तक पीओके में आतंक को बढ़ावा देता है। पाकिस्तान आतंकियों के साथ मिलकर कैसे इंसानियत के खिलाफ काम कर रहा है। पाकिस्तान में सरकार से ज्यादा वहां की आर्मी की चलती है और ये साफ भी हो गया है। कुछ दिन पहले पाक पीएम इमरान खान ने एक बयान दिया था जिसे पाकिस्तान की आर्मी ने नकार दिया है।

दरअसल पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था कि उनका देश भारत के साथ कभी कोई युद्ध शुरु नहीं करेगा। खान की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में आई जब कश्मीर मुद्दे को लेकर दोनों परमाणु शक्तियों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।

लेकिन पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जंग की धमकी दी है। और इमरान खान के बयान को काटते हुए कहा कि हम पहले हमला कर सकते है और दूसरा भी। गफूर ने कहा कि “हम आखिरी दम तक पाकिस्तान के लिए लड़ेंगे, कश्मीरियों के साथ पूरा पाकिस्तान खड़ा है। कश्मीर के लोग अपनी आजादी के लिए संघर्ष कर रहे है उन्हें आतंकवाद का नाम दिया जा रहा है, लेकिन हम आखिरी सैनिक और आखिरी सांसों तक कश्मीर के लिए लड़ेंगे” पाकिस्तानी द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया गया ये बयान साफ करता है कि वहां पाकिस्तान के पीएम भी आर्मी से पूछ कर काम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here