युद्ध की तैयारियों में जुटा पाकिस्तान, LOC पर तैनात किए कमांडिंग अफसर

0
266
pak-occupied-kashmir

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने बाद पाकिस्तान अपनी बौखलाहट छुपाए नहीं छुपा पा रहा। पाकिस्तान की बैचेन साफ देखी जा सकती है। पाकिस्तान दुनिया के भर के मुस्लिम देशों में अपने हक में बोलने की भीख मांग रहा है। लेकिन पाकिस्तान से सभी देशों ने किनारा कर लिया है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कश्मीर मुद्दे पर दुनिया भर में मदद की भीख मांग रहे हैं। एक ओर पाकिस्तान भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर घिरने की कोशिश में जुटा है तो दूसरी ओर पाकिस्तान पीओके (पाक के कब्जे वाले कश्मीर) में जंग का सामान भी जुटा रहा है।

खबरों की मानें तो पाकिस्तान पीओके (पाक के कब्जे वाले कश्मीर) ने अपनी गातिविधियां तेज कर दी है। एलओसी (नियंत्रण रेखा) के पास पाकिस्तान ने स्पेशल कमांडिंग ऑफिसर तैनाती के साथ अलग से 6 ब्रिगेड तैयार की जा रही हैं। दैनिक भास्कर ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तानी आर्मी पीओके (पाक के कब्जे वाले कश्मीर) में भारत के खिलाफ छोटे युद्ध के लिए साजों-सामान जुटा रहा है।  और तो और एलओसी के हर क्षेत्र में ब्रिगेड जमा की जा रही है। हाल ही में पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि उनकी सेना युद्ध के लिए तैयार बैठी है। और भारत की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। भारत के किसी भी हमले का जवाब देने लिए हमारी सेना पूरी तरह से तैयार बैठी है।

पाकिस्तान अपना सारा केंद्र भारत से युद्ध करने लगा रहा है। पाकिस्तान दाना,बाघ,लीपा और चंब सेक्टर में भी सेना की गतिविधि बढ़ा दी गई है। भारत दुनिया भर से खरीदे अपने सभी हथियार और साजो-सामान इकट्ठा करने में लगा है। पाकिस्तान की इम गतिविधियों को देख कर ये साफ है कि पाकिस्तान भारत पर कभी कभी युद्ध शुरु कर सकता है। भास्कर अपनी रिपोर्ट में लिखता है कि पीओके में जो होगा वो सितंबर से अक्टूबर के बीच होना तय है। अगर युद्ध होता है कि पाकिस्तान का भारत से युद्ध लड़ना असंभव हो जाएगा। क्योंकि पाकिस्तान की हालत आर्थिक मंदी के कारण बहुत ही बुरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here