‘पाक आर्मी ने हजारों लोगों को मौत के घाट उतारा’ बड़ा खुलासा…

0
409
pakistan-military

पाकिस्तान एक ओर भारत के आतंरिक मामले में आपनी टांग अड़ा है। दूसरी ओर पाकिस्तान की एक राजनीतिक पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने पाकिस्तान पर ही गंभीर आरोप लगाए है। एमक्यूएम पार्टी ने पाकिस्तान की सेना पर गंभीर इल्जाम लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर का घुसने की कोशिश कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान खुद कराची और सिंध में आम लोगों पर अत्याचार कर रहा है। यह सभी लंदन में मौजूद एमक्यूएम के सेंट्रल को-ऑर्डिनेशन कमेटी के नेताओं ने कहा है।

ANI की रिपोर्ट के अनुसार एमक्यूएम पार्टी के नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान मुहाजिर, बलूच, पश्तून,सिंधी और अन्य लोगों को की आवाज दबा रहा है उन पर पाकिस्तान हद मार अत्यचार कर रहा है। पाकिस्तान की मिलिट्री और अन्य सुरक्षा बलों के जरिए वहां के लोग हिंसा का शिकार हो रहे है।

एमक्यूएम के डिप्टी कन्वेनर कासिम अली रजा ने कहा कि पाकिस्तानी मिलिट्री ने हजारों निर्दोष मुहाजिरों की हत्या की है। इन्होंनों कार्रवाई के नाम पर कई निर्दोष लोगों की हत्या की गई है। कई लोगों रातों रात गायब कर दिया गया। जिनका अभी तक पता नहीं चल पाया है। जिनकी आवाज पाकिस्तान की कोई संस्था नहीं सुन रही। उन्होंने आपने बयान में ये भी कहा कि अन्याय के खिलाफ एमक्यूएम दुनिया के अन्य लोकतांत्रिक देशों से मदद मांगेगा। और फिर एकजुट होकर पीड़ित लोग अपनी आजादी के लिए आंदोलन भी कर सकते है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान बलूच, पश्तून,सिंधी और अन्य लोगों पर अत्याचार कर रहा है। जिसकी आवाज आज से नहीं बल्कि पिछले कई दशकों से उठ रही है। पाकिस्तान की सरकार और ना पाकिस्तान की मीडिया बलूच, पश्तून,सिंधी पर हो रहे अत्याचारों पर आवाज उठा पा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here