PAK में हुई दर्दनाक गैंगरेप घटना, तो बॉलीवुड पर अपनी भड़ास निकालते हुए PM इमरान ने कही ये बात

298
Gang rape in pakistan

भारत के खिलाफ हमेशा से ही जहर उगलने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर हिंदुस्तान के विरोध में एक बयान दिया है. इमरान का कहना है कि भारत की राजधानी दिल्ली दुनिया की रेप कैपिटल बन चुकी है. इतना ही नहीं उन्होंने इसका जिम्मेदार बॉलीवुड फिल्मों की अश्लीलता को बताया है. इमरान ने अपने बयान मे कहा कि इन दिनों वो पाकिस्तान को बॉलीवुड के असर से बचाने के लिए देशभर में इस्लामिक सीरीज दिखाने का काम करवा रहे हैं. दरअसल ये बयान ऐसे वक्त में सामने आया है जब पाकिस्तान के कराची में एक गैंगरेप के मामले ने लोगों के पैरों तले जमीन खिसका कर रख दी है. इस रेप के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- हैवानियत की हदें पार, अब आश्रम में जबरन साध्वी के साथ 4 लोगों ने किया गैंगरेप, विरोध करने पर पीटा

दरअसल पाक के पीएम इमरान ने सोमवार को एक प्राइवेट संगठन में दिए इंटरव्यू के दौरान महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध और उनकी सुरक्षा को लेकर कई अहम मसलों पर बात की. इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा, इस बात का गवाह दुनिया का इतिहास रहा है कि जब अश्लीलता बढ़ जाती है तो समाज में दो चीजें ज्यादा होती हैं. वो ये कि, सेक्स अपराध में बढ़ोतरी हो जाती है और पारिवार से जुड़ी व्यवस्था टूटने के कगार पर आ जाती है. उन्होंने कहा कि इन अपराधों पर लगाम कसने की जिम्मेदारी सिर्फ कानून लागू करने वाली एजेंसियों पर ही नहीं होती बल्कि समजा का भी इसमें बड़ा योगदान होता है.

इसके आगे पश्चिमी देशों से पाक के परिवारों से जुड़े लोगों की तुलना करते हुए इमरान खान ने कहा कि, हमारी फैमिली व्यवस्था काफी मजबूत है और कानूनी व्यवस्था में सुधार भी कर सकते हैं. लेकिन जरूरी ये है कि फैमिली सिस्टम मजबूत हो, क्योंकि यही नहीं रहा तो इसे खड़ा करना मुश्किल हो जाएगा. पाक की बात करते हुए अचानक से इमरान को भारत की याद सताने लगी. उन्होंने इस केस में हिंदुस्तान के बारे में भी बात करते हुए कहा कि बॉलीवुड फिल्मों के जरिए जिस तरह से अश्लीलता दिखाई जा रही है उसके चलते नई दिल्ली में भी सेक्सुअल क्राइम के आंकड़े में बढ़ोतरी हो गई है. आगे जनाब ने ये बात भी कही कि, बॉलीवुड में जिस तरह से 40 साल पहले फिल्में बनाई जाती थीं, अब उस तरह की फिल्में नहीं बनती हैं. इन्हीं चीजों का गंदा प्रभाव अब भारतीय समाज पर भी पड़ा है. यहां तक कि ‘दिल्ली दुनिया की रेप कैपिटल बन गई है.’

इमरान का कहना है कि जब समाज में अश्लीलता बढ़ जाती है तो अपराध के केस बढ़ने लगते हैं, और ये बात हमें समझनी पड़ेगी. इसके आगे पाक प्रधानमंत्री ने बलात्कारियों के बारे में बात करते हुए उन्हें बधिया करने की बात कही. उन्होंने कहा कि ताकि वो आने वाले समय में इस तरह के अपराध को दोबारा न कर सकें. इतना ही नहीं इमरान का कहना है कि, रेप जैसे केस को भी मर्डर के जैसे फर्स्ट और सेकेंड डिग्री की तालिका में बांटने की जरूरत है. रेप करने वाले लोगों का केमिकल केस्ट्रैशन होना चाहिए. क्योंकि ये कई देशों में किया जाता है. जो गंभीर रेप अपराधी होते हैं उन्हें तो चौक पर लटका देना चाहिए. क्योंकि वो बच्चों और माता-पिता सबकी जिंदगी बर्बाद कर देते हैं. यहां तक कि ऐसे न जाने कितने केस होंगे जिनके बारे में कभी शिकायत ही नहीं दर्ज कराई जाती है. इमरान यहीं नहीं रूके उन्होंने मोटरवे रेप कांड के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि इस मसले ने पूरे देश को झकझोर दिया है. क्योंकि लोग ये अहसास कर रहे हैं कि ये आने वाले समय में उनकी बीवी और बेटियों के साथ भी ऐसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें:- गैंगरेप के आरोपी को मिली उम्रकैद की सजा, कभी CM योगी के खिलाफ FIR दर्ज कराने सुप्रीम कोर्ट तक था पहुंचा