एक बार फिर से इमरान खान पर अक्रामक हो गईं मरियम, बोलीं- सत्ता बचाने के लिए झूठी साजिशों का ढ़ोंग…

0
406

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्षी दलों के बीच अभी भी जुबानी जंग जारी है. इमरान खान अपनी कुर्सी के बचाव में हर मुमकिन कोशशि कर रहे हैं. विपक्ष पर वे लगातार आरोप लगा रहे हैं. वो बाहरी साजिश की भी बातें कर रहे हैं. इमरान खान पर इन सबके बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन (पीएमएल- एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने इमरान खान के विचारों तक पर सवाल उठा दिए हैं.

नवाज शरीप का उदाहरण देकर की ऐसी बात

मरियम नवाज ने कटाक्ष करते हुए बोली हैं कि, दो बार प्रधानमंत्री पद से नवाज शरीफ को हटाया गया पर उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को आग में झोंकने का काम नहीं किया हैं. उन्होंने कुर्सी जाने पर किसी पर झूठा आरोप नहीं लगाया. मरियम ने इमरान खान की ओर से लगातार देश की सुरक्षा और साजिश वाली बात पर भी उन्हें घेरते हुए बताया कि, देश की सुरक्षा के लिए इससे अधिक खतरनाक क्या हो सकता है कि देश के पीएम को अपनी सत्ता बचाने के लिए झूठी साज़िशों का पाखंड करना पड़ रहा है. देश का इन सबने तमाशा बना दिया है. मरियम ने बोला कि फर्जी पूर्व प्रधान मंत्री का सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश को पत्र दिखा देने का अनुरोध उनकी मुझे बचाओ याचिका का भाग है. कृपया सर्वोच्च न्यायालय को अपने प्रलोभनों और बुराइयों से दूर करें.

अप्रैल को होगा निर्णय

ज्ञात हो कि पाकिस्तान की संसद में कल से अविश्वास प्रस्ताव पर बहसबाजी का आगाज होगा और तीन दिन दिन बाद मतलब कि 3 अप्रैल को बहुमत परीक्षण होगा. विपक्ष इमरान की पार्टी के दो दर्जन से अधिक सांसदों को तोड़ देने का दावा कर रहा है, लेकिन इमरान भी झुकने को तैयार नहीं हैं और वो आखिरी दम तक अपनी सरकार को बचाने की कोशिशों में जुटे हैं. पाकिस्तान में आज तक इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम सत्ता से बेदखल नहीं किया गया है और खान इस चुनौती का सामना करने वाले तीसरे प्रधानमंत्री हैं.

ये भी पढ़ें-सपने में ईशनिंदा देख तीन महिलाओं ने रेट डाला लडकी का गला, जानेंं मामला